पहली ही फिल्म से रातों-रात बने सुपरस्टार, 51 फिल्मों में मिला लीड रोल, लता मंगेशकर की गोद में 70s के रोमांटिक हीरो को पहचाना क्या?

बॉलीवुड के जिस एक्टर से आज हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं वो  अपनी बेहतरीन अदाकारी और लुक के लिए जाने जाते थे. फिल्मी परिवार से आने वाले इस एक्टर ने अपनी न अपनी फैमिली लेगेसी को आगे बढ़ाया बल्कि  करोड़ों दिलों पर राज भी किया. जी हां आज हम उस एक्टर के बचपन की तस्वीर आपको दिखाने जा रहे हैं जो अपनी जिंदादिली और खुशमिजाज़ी के लिए जाने जाते थे. भले ही आज रोमांस किंग का तमगा शाहरुख खान को मिला लेकिन सही मायने में बॉलीवुड का पहले रोमांस किंग लेकिन ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में नजर आ रहा ये बच्चा ही था.

तो जरा दिमाग पर जोर डालिए और देखकर बताइए लता दीदी की गोद में अठखेलियां करता शरारत भरी आंखों वाला ये बच्चा कौन है.

लता दीदी की गोद में खेल रहा ये बच्चा कौन

 अगर दिमाग पर जोर डालने के बाद भी आप ये समझ नहीं पा रहे हैं कि लीजेंडरी सिंगर लता मंगेशकर की गोद में शरारत कर रहा ये बच्चा कौन है तो आपको बता दें कि और कोई नहीं बॉलीवुड के चिंटू जी हैं.  जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के वन ऑफ द मोस्ट हैंडसम रोमांटिक हीरो ऋषि कपूर की. ऋषि कपूर का जन्म 4 सितंबर 1952 को हुआ और 30 अप्रैल 2020 को उनका कैंसर के चलते निधन हो गया था. आपको बता दें कि ऋषि कपूर ने लगभग 92 में फिल्मों में रोमांटिक किरदार निभाया है.  यही वजह है कि उन्हें बॉलीवुड का पहला रोमांस किंग भी कहा जाता है.  लड़कियां तो ऋषि कपूर के क्यूट लुक की दीवानी थीं.  नीतू सिंह हों या फिर श्रीदेवी ऋषि कपूर की  हर जोड़ी फिल्मी पर्दे पर सुपरहिट थी. आज भले ही ऋषि कपूर हमारे बीच ना हो लेकिन वो अपने करोड़ों फैंस के दिलों में जिंदा हैं. 

पहले ही फिल्म में छा गए थे चिंटू जी

बॉलीवुड में चिंटू जी के नाम से मशहूर ऋषि कपूर ने बहुत कम उम्र से ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था. उनकी पहली फिल्म मेरा नाम जोकर थी, जिसमें उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट की भूमिका निभाई थी और उनका ये  छोटा सा रोल भी सभी को खूब पसंद आया था, इतना ही नहीं उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नेशनल अवार्ड भी मिला था. इसके बाद उनकी फिल्म बॉबी ने तो बड़े पर्दे पर तहलका ही मचा दिया. 70-80 के दौर में ऋषि कपूर सबसे रोमांटिक एक्टरों में से एक माने जाते थे. इसके बाद उन्होंने अपनी छवि को बदला और स्टूडेंट ऑफ द ईयर में एक अध्यापक के रोल में नजर आए, फिर 2012 में आई फिल्म अग्निपथ में उन्होंने एक नेगेटिव किरदार निभाया. इतना ही नहीं कपूर एंड संस में उन्होंने एक 90 साल की शरारती बूढ़े का भी किरदार निभाया. अपने फिल्मी करियर में उन्होंने लगभग हर तरीके के रोल निभाए थे.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *