पहली बार जन्‍मदिन पर खेल रहे हार्दिक को आखिर किस बात पर आया इतना गुस्‍सा? मैदान पर चीखने लगे? जानें पूरा मामला

नई दिल्‍ली. भारत-अफगानिस्‍तान मैच के दौरान हार्दिक पंड्या पर हर किसी का फोकस था. बीते मैच में लगी मामूली चोट के बाद हार्दिक आज के मुकाबले का भी हिस्‍सा हैं. आज उनका जन्‍मदिन भी है. हार्दिक ने मैच से ठीक पहले बताया कि यह पहला मौका है जब वो अपने जन्‍मदिन के दिन प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट खेल रहे हैं. हालांकि सबसे ज्‍यादा चर्चा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सीमित ओवरों के क्रिकेट में उपकप्‍तान के गुस्‍से पर हो रही है. आज मुकाबले में बॉलिंग के दौरान वो काफी अग्रेशन में नजर आए. मन में सवाल उठना लाजमी है कि आखिर किस बात पर हार्दिक को इतना गुस्‍सा आया. आइये हम आपको इसके पीछे की स्‍टोरी बताते हैं.

दरअसल, मैच के दौरान टीम इंडिया में महज 63 रन पर ही अफगानिस्‍तान के तीन विकेट चटका दिए थे. ऐसा लगा रहा था कि हर बार की तरह इस बार भी अफगान टीम भारत के सामने सस्‍ते में ढेर हो जाएगी लेकिन बल्‍लेबाजी के लिए अनुकूल दिल्‍ली की विकेट पर आगे ऐसा हुआ नहीं. कप्‍तान हशमतुल्लाह शाहिदी और अजमतुल्लाह उमरजई पिच पर डट गए. दोनों ने मिलकर ताबड़तोड़ बैटिंग की.

यह भी पढ़ें:- भारत से महामुकबले में बाबर की टीम का साथ देने पहुंचेंगे PCB चीफ, पाक मीडिया को वीजा मिलेगा या नहीं? दिया अपडेट

शाहिद ने 80 तो उमरजई ने 62 रन बनाए. दोनों के बीच 121 रनों की साझेदारी बनी. देखते ही देखते अफगानिस्‍तान की टीम 34वें ओवर तक 184 रन तक पहुंच गई. ऐसे में लगने लगा कि क्‍या अफगानिस्‍तान जैसी टीम भी भारत के समक्ष 300 पार का लक्ष्‍य सेट करेगी. इसी बीच कप्‍तान रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या को गेंदबाजी अटैक पर लगाया.

यह भी पढ़ें:- रोहित शर्मा ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ जड़ा तूफानी शतक, तोड़ डाला सचिन तेंदुलकर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

हार्दिक को क्‍यों आया गुस्‍सा?
35वें ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक ने उमरजई को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया. पंड्या की कटर गेंद पर उमरजई ने हटकर खेलने का प्रयास किया. वो गेंद और बल्‍ले का संपर्क कराने में गच्‍चा खा गए और हार्दिक को मैच में अपनी दूसरी विकेट मिली. मौका बड़ा था तो हार्दिक ने इसे अपने ही अंदाज में सेलिब्रेट भी किया. हार्दिक विकेट लेने के बाद गुस्‍से में नजर आए. इस वक्‍त हार्दिक के वही रिएक्‍शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

पहली बार जन्‍मदिन पर खेल रहे हार्दिक को आखिर किस बात पर आया इतना गुस्‍सा? मैदान पर चीखने लगे? जानें पूरा मामला

हार्दिक ने मैच से पहले क्‍या कहा?
आज मैच से पहले आधिकारिक प्रयारणकर्ता स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने उनका इंटरव्‍यू लिया था. इस इंटरवयू के दौरान हार्दिक ने बताया, ‘मैं जन्मदिन पर पहली बार मैच खेल रहा हूं, आज के दिन मजा आने वाला है. अब मैं 30 साल का हो गया हूं. बेटे अगस्त्या ने आज सुबह मेरे लिए नोट बनाया था, जिसमे दिल बना था. यह मेरे लिए जन्मदिन का सर्वश्रेष्ठ तोहफा था.’

Tags: Hardik Pandya, IND vs AFG, World cup 2023



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *