पलामू में इस दिन लगेगा रोजगार मेला, 105 पदों पर होगी बहाली, जानें डेट

शशिकांत ओझा/पलामू. सरकार की ओर से बेरोजगार युवक युवतियों के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं. वहीं समय-समय पर रोजगार मेला और भर्ती कैंप का आयोजन कर रोजगार भी दिया जा रहा है. इसी कड़ी में पलामू जिले में रोजगार मेला का आयोजन होने वाला है. जिसमें मैट्रिक पास से ग्रेजुएशन तक के छात्र छात्राएं भाग ले सकते हैं. 100 से अधिक पदों पर बेरोजगार युवक युवतियों की बहाली होगी.

27 अक्टूबर को पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर शहर के जिला नियोजन कार्यालय में एक दिवसीय मेगा रोजगार मेला का आयोजन होगा. जिले के बेरोजगार युवक एवं युवतियों के लिए सुनहरा अवसर है. इस मेले में पलामू की सोसाइटी द्वारा अलग अलग पदों पर बहाली की जाएगी. जिसके लिए 100 से भी अधिक पद है. सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रोजगार मेले का आयोजन होगा. जहां बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार उपलब्ध के लिए कन्या विवाह एवं विकास सोसाइटी द्वारा स्टाल लगाया जायेगा.

क्या है योग्यता
जिला नियोजन पदाधिकारी धनंजय कुमार ने बताया कि करीब 105 पदों के लिए बेरोजगार युवक युवतियों को 27 अक्टूबर को रोजगार दिया जाएगा. इसके लिए कार्यालय में ही एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. इस मेले में मैट्रिक, इंटर और ग्रेजुएशन पास बेरोजगार युवक युवतियों को रोजगार दिया जाेगा. वहीं रोजगार मेले में भाग लेने से पहले युवक युवतियों को जिला नियोजन कार्यालय में नियोजित होना अनिवार्य है. सबसे खास बात है कि सभी को पलामू में ही रखा जायेगा.

6500 से 15,000 तक मिलेगा वेतन
इस कैंप में पलामू की एक सोसाइटी द्वारा स्टाल लगाया जाएगा, जिसमें अलग-अलग पदों पर बहाली की जाएगी. ड्राइवर, काउंसलर, कंप्यूटर ऑपरेटर, सर्वेयर और मैरेज वेरिफिकेशन ऑफिसर के पद पर बहाली ली जायेगी. वहीं सभी पदों के लिए अलग अलग वेतन है. जिसमें 6500 से 15000 रुपए तक का वेतन मिलेगा. वहीं उम्र सीमा 18 से 25 वर्ष तक की उम्र सीमा रखी गई है.

ये दस्तावेज होंगे जरूरी
इस रोजगार मेले में भाग लेने के लिए बेरोजगार युवक युवतियों को सबसे पहले श्रम नियोजन ने नियोजित करना आवश्यक है. तभी वो इस मेले में शामिल हो सकते हैं. इसके साथ शैक्षणिक दस्तावेज के साथ आधार कार्ड, स्थानीय सर्टिफिकेट, जाती प्रमाण पत्र, दो फोटो लाना आवश्यक होगा.

Tags: Jharkhand news, Job news, Latest hindi news, Local18, Palamu news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *