पलवल में पहली बार वीमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन, जानें डिटेल्स

ज्योति/पलवल. पलवल देवा बॉक्सिंग अकेडमी में तीन दिवसीय स्टेट वीमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है. देवा बॉक्सिंग अकेडमी की संचालिका बॉक्सर प्रियंका तेवतिया ने बताया कि यह हरियाणा में इस स्तर का सबसे बड़ा आयोजन है, जिसमें हरियाणा के सभी 22 जिलों के बॉक्सर्स को शामिल होने का मौका मिलेगा. साथ ही, ओलंपियन बॉक्सरों ने भी इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने का निर्णय किया है.

बॉक्सिंग चैम्पियनशिप और देवा बॉक्सिंग क्लब की संचालिका प्रियंका तेवतिया ने बताया कि यह हरियाणा स्तर का पहला आयोजन है, जिससे पहले सीनियर स्टेट वीमेन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप हरियाणा में नहीं हुई थी. इस प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी 22 जिलों की महिला बॉक्सरों को शामिल होने का मौका मिल रहा है. ओलम्पिक खेलों में प्रदेश का नाम रौंगत में लाने वाली बॉक्सर स्वीटी बूरा, पूजा बूरा, और नीतू घनघस इस प्रतियोगिता में भाग लेंगी. उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर से करीब 350 महिला मुक्केबाज हिस्सा ले रही हैं और जो गोल्ड मेडल जीतेंगी, वे सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में प्रतिस्थान प्राप्त करेंगी, जो इसमें सफल रहेंगी, वे ओलंपिक में भी प्रतिस्थान प्राप्त करेंगी.

महिलाओं को आगे बढ़ने का मिलेगा सुनहरा अवसर
बॉक्सर प्रियंका तेवतिया और देवा बॉक्सिंग अकेडमी ने ऐतिहासिक आयोजन पलवल में किया है, जिससे प्रदेशभर की मुक्केबाजों को एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म मिलेगा. उन्होंने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और उनसे अपने मन से खेलने का सुझाव दिया. प्रियंका ने महिलाओं के लिए इस तरह की प्रतियोगिताओं से हौसला बढ़ने की बात की और खेलों को बढ़ावा देने वाली सरकार की नीतियों की सराहना की. उन्होंने कहा कि पलवल जैसे क्षेत्रों में प्रतिभा की कमी नहीं है, बल्कि इस प्रकार के प्लेटफार्मों से आगे बढ़ने का सुनहरा अवसर मिलेगा.

Tags: Haryana news, Latest hindi news, Local18, Palwal news, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *