पलवल की संगम ने हरियाणा का नाम किया रोशन, वेट लिफ्टिंग में गोल्ड मेडल किया अपने नाम

ज्योति/ पलवलः सपने तो हर कोई देखता है, लेकिन उन सपनों को अपने जीवन का उद्देश्य बनाना कुछ के लिए मुश्किल हो सकता है. कुछ व्यक्ति ऐसे होते हैं जो सब कुछ खोने के बावजूद भी अपने सपनों का पीछा करते हैं और उनमें से एक हैं कैलाश नगर की रहने वाली संगम जिनकी कहानी भी कुछ इस तरीके की है.

संगम, एक मध्यमवर्गीय परिवार की बेटी है और उनके परिवार में चार बहनें हैं, जिनमें वह सबसे छोटी है. संगम ने शुरू से ही खेलों में रुचि दिखाई और इसी कारण वह आज कई प्रतियोगिताओं में दर्जनों मेडल जीत चुकी हैं. बैंगलोर में आयोजित वोमेन नेशनल पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में संगम ने 63 वर्ग भार में गोल्ड मेडल हासिल किया है. पलवल विधायक दीपक मंगला सहित, दूधोला गांव के सरपंच ने संगम का निवास पर पहुंचकर उनका स्वागत किया.

2 हजार खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा
पलवल की कैलाश नगर की रहने वाली संगम ने पावर लिफ्टिंग में गोल्ड मेडल हासिल करके अपने जिले और हरियाणा का नाम रोशन किया है. संगम ने 22 नवंबर से 26 नवंबर तक बेंगलुरु में आयोजित नेशनल वोमेन पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है. इस प्रतियोगिता में देश के अन्य राज्यों से करीब 2000 खिलाड़ियों ने भाग लिया था. हरियाणा की तरफ से खेलते हुए संगम ने 63 किलो वर्ग भार में कुल 420 किलो वजन उठाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है.

कक्षा 10 से कर रही तैयारी
संगम ने  कहा कि वह कक्षा 10 से वेटलिफ्टिंग की तैयारी कर रही हैं और इससे पहले भी दर्जनों प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. अब वह इंटरनेशनल प्रतियोगिता की तैयारी कर रही हैं और ओलंपिक में देश के लिए मेडल लाने का सपना देख रही हैं. संगम खेल के साथ-साथ पढ़ाई भी कर रही हैं और वह ग्रेजुएशन की द्वितीय वर्ष की छात्रा है.

Tags: Haryana news, Local18, Palwal news, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *