पर्सनल असिस्टेंट बनने की है योग्यता ? पटना उच्च न्यायालय में मिल सकती है नौकरी

नई दिल्ली. Patna High Court Personal Assistant Recruitment 2023: पटना उच्च न्यायालय ने पर्सनल असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 सितंबर, 2023 तक है. योग्य उम्मीदवार पटना उच्च न्यायालय की आधिकारिक साइट patnahighcourt.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के माध्यम से संगठन में 36 पदों को भरा जाएगा.

ऐसे में अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और पर्सनल असिस्टेंट बनने की योग्यता रखते हैं तो पटना उच्च न्यायालय में सरकारी नौकरी मिल सकती है. बता दें कि जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम छह महीने के कोर्स का डिप्लोमा/प्रमाण पत्र होना चाहिए. उम्मीदवार की आयु सीमा 1 जनवरी, 2023 को 18 वर्ष से कम होनी चाहिए यानी उम्मीदवार का जन्म 01.01.2005 के बाद नहीं होना चाहिए.

Patna High Court Personal Assistant Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया
सफल आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, उसके बाद शॉर्टहैंड कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. सभी परीक्षाओं में पास होने वाले अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.

Patna High Court Personal Assistant Recruitment 2023: आवेदन शुल्क
अनारक्षित/बीसी/ईबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹1100 निर्धारित है. एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹550 निर्धारित है. शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से स्वीकार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
JOB: लिखने का शौक, सोशल मीडिया की जानकारी और वीडियो की समझ दिलाएगी आपको सरकारी नौकरी, यहां करना होगा आवेदन
IBPS RRB क्लर्क मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, जानें डाउनलोड करने के स्टेप

Tags: Job news, Patna high court, Recruitment

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *