परेशानी से जूझ रहे हैं तो 11 दिन करें यह उपाय, दूर हो जाएंगे सारे संकट! जानें क्या कहते हैं ज्योतिष

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया: आजकल सभी लोग किसी ना किसी परेशानी से जूझ रहें हैं. अपनी समस्या को लेकर लगातार दूर करने का प्रयास करते हैं. अपने कर्मो पर ध्यान देते हैं. ऐसे में कभी कभी होते होते कई काम बिगड़ जाते हैं. कई काम नहीं होते हैं. अगर इसके साथ कई परेशानी हो तो आप इन उपायों को आजमा कर परेशानी से बच सकते हैं. ऐसे में कुछ धर्म शास्त्र के कुछ उपाय कारगर साबित होते हैं. इसपर विशेष जानकारी देते हुए पूर्णिया के पंडित मनोत्पल झा कहते हैं कि अभी कलयुग चल रहा है, जिससे लोगों को परेशानी बनी रहती है. ऐसे में आप इन उपाय को आजमा कर अपनी परेशानी दूर कर सकते हैं.

इन उपायों को 11 दिन तक लगातार करें

पूर्णिया के पंडित मनोत्पल झा कहते हैं अभी कलयुग के समय में लोग अगर इन उपायों को 11 दिन तक लगातार करेंगे तो निश्चित तौर पर हर तरह की परेशानियां दूर हो सकती है. इसके लिए सबसे पहले उन्हें अपने मन और चित को शांत करना होगा. अगर आपका नित्य क्रिया सही है तो आपकी हर परेशानी दूर रहेगी. लेकिन कभी कभी जिंदगी में दिनचर्या के काम अलग-अलग है. जिस कारण परेशानियां आएगी. सुख-दुख जीवन का एक पहलू है तो ऐसी स्थिति में आप सबसे पहले संकट मोचन नाम तिहारो जो कलयुग में संकट को हरण करने वाले हैं. जिसे आप हर जगह चौक चौराहा पर आपको मिल जाएगा आपको हर कष्ट से मुक्ति दे सकता है.

हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ काफी कारगर

अपने चंचल मन को एकाग्र करके आप बजरंगबली की भक्ति करें. हनुमान जी की चालीसा सबसे सुलभ और बहुत ही पावरफुल मंत्र है. अगर इसका सुमिरन आप करते हैं तो सब संकट दूर हो जाएगी. इसके साथ-साथ सुंदरकांड का पाठ सब संकट दूर करने का शक्तिशाली मंत्र है. इसके लिए आपको मंगलवार से लेकर शनिवार तक 11 दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना होगा. प्रत्येक दिन एक-एक बार अगर आप सुंदरकांड का ही पाठ मंगलवार से लेकर शनिवार तक करते हैं तो आपका संकट अवश्य दूर होगा.

इन सामग्री की होगी जरूरत

इस दौरान पूजन के लिए अगर किसी भी तरह की कोई सामग्री नहीं है तो फिर भी आप एक सामग्री लेकर उनके दरबार में जा सकते हैं. जो सिंदूर है उसे ले जाकर आप बजरंगबली के चरणों में लगाकर आशीर्वाद लेकर उस सिंदूर को अपने माथे पर लगाइए. उन्हें कुछ नहीं चाहिए. ईश्वर आपके भाव के भूखे एक चुटकी सिंदूर से आपका काम हो जाएगा.

ऐसा करने पर विशेष लाभ जल्दी होगा

पंडित जी कहते हैं अगर थोड़ा विस्तृत रूप से करना चाहते हैं तो मंगलवार और शनिवार के दिन दो दीया तिल के तेल में बजरंगबली मंदिर में जलाये. एक दीया बजरंगबली को जलाये और एक दीया शनि भगवान के नाम पर जलाएं. क्योंकि एक दूसरे के मित्र हैं. आप उनके प्रांगण में मंगल और शनिवार को दीया तिल के तेल में जलाये. इससे आपका कोई बाल बांका भी नहीं कर सकता. एक चीज और इसमें ध्यान रहे अगर बजरंगबली मंदिर में पीपल का वृक्ष हो वहां पर शनिवार के दिन एक दीया सरसों का तेल में अवश्य जलाएं. इन उपायों को करने से आपकी हर परेशानियां दूर होगी. किसी भी प्रकार का तनाव हो तो आप कहीं भी यह उपाय कर आसानी से समस्या दूर कर सकते है.

Tags: Astrology, Bihar News, Hindi news, Local18, Purnia news, Religion 18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *