परिवारवाद की आलोचना का लालू ने इस अंदाज में दिया जवाब, रोहिणी आचार्य की हो गई लॉन्चिंग !

पटना. बिहार दौरे पर आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपनी सभाओं में कहा था कि परिवारवादी पार्टियां एनडीए से डरी हुई हैं. इसको लेकर बिहार में राजनीति जारी है. पीएम मोदी के इस बयान की झलक रविवार को पटना के गांधी मैदान में आयोजित महागठबंधन की जन विश्वास महारैली में भी देखने को मिली. खुद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पीएम मोदी के भाषण और परिवारवाद को लेकर जवाब दिया साथ ही अपनी बेटी डॉ. रोहिणी आचार्य को भी लांच कर भाजपा के परिवारवाद के आरोप का जवाब देने की पूरी कोशिश की.

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी बारी-बारी से परिवारवाद पर लोगों के बीच अपना तर्क दिया. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि मोदी  जी परिवारवाद पर बोलते हैं. एनडीए पर तंज कस रहे लालू ने इसी दौरान अपनी बेटी डॉ. रोहिणी आचार्य का भी परिचय लोगों से कराया. लालू ने बताया कि इसी बेटी की किडनी पर वो आज जीवित हैं. उन्हें जीवनदान मिला है. उन्होंने अपनी बड़ी बेटी और राज्यसभा सदस्य डॉ. मीसा भारती की भी प्रशंसा की.

लालू ने कहा कि रैली के लिए उन्होंने भाइयों के साथ साथ बहुत मेहनत की है. लालू यादव यही नहीं रुके. उन्होंने अपने दोनों पुत्रों-तेजप्रताप और तेजस्वी यादव की भी भीड़ के बीच जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि तेजस्वी मेहनत कर रहे हैं. लालू ने कहा कि महागठबंधन सरकार में सरकारी नौकरियां उन्हीं के प्रयास से मिल सकीं. उन दिनों प्रतिदिन तेजस्वी यादव बताते थे कि कितनी नौकरियां कितने लोगों को मिली. लालू ने कहा कि हम पूछते रहते थे कि सिपाहियों की बहाली हुई कि नहीं और कब तक होगी.

इसमें गरीबों को नौकरी मिलती है. पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एनडीए को याद दिलाते हुए परिवारवाद पर जोरदार हमला बोला. तेजस्वी यादव ने कहा कि परिवारवाद पर हमला बोलने वाले लोग पहले अपने आसपास के लोगों को देख लें. तेजस्वी यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का नाम लिया और कहा कि उनके पुत्र संतोष सुमन को ही देख लें. अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री संकल्प लें कि वो किसी परिवारवाले को टिकट नहीं देंगे और किसी परिवार वाले से वोट तक नहीं मांगेंगे.

Tags: Lalu Prasad Yadav, Rohini Acharya

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *