पति से ही करवा डाला मुंडन….बिहार की एक महिला के साथ हुआ ये अत्याचार

राजकुमार सिंह/वैशाली:- बिहार के वैशाली जिला स्थित महनार में पंचायत का तालिबानी फरमान चर्चा का विषय बन गया है. पंचायत ने ऐसा फरमान सुना दिया कि लोग भी हैरान रह गए. पंचायती के दौरान न सिर्फ महिला को पीटा गया, बल्कि ग्रामीणों के सामने महिला का सिर भी मुंडवा दिया गया. दरअसल समाज के लोगों और वार्ड पार्षद के पति ने महिला पर चरित्रहीन होने का आरोप लगाते हुए भरी पंचायत में हाथ-पैर बांधकर महिला के पति से ही सिर मुंडवा दिया. यह घटना महनार थाना क्षेत्र के देशराजपुर वार्ड संख्या-25 का बताया जा रहा है. जब महिला अपने घर लौटी, तब समाज के लोगों ने महिला के पति के साथ मिलकर तालिबानी फरमान सुनाया. अधिक शोर-गुल होने पर आस-पास के लोग भी देर रात महिला के घर पहुंचे और इसकी सूचना महनार थानाध्यक्ष को दी. पुलिस आनन-फानन में घटनास्थल पहुंची और महिला के पति को हिरासत में ले लिया. साथ ही साथ पुलिस महिला को भी थाने ले गई.

पंचायत ने दबाव बनाकर पति से ही मुंडवाया सिर
बताया जा रहा है कि महिला की शादी 14 वर्ष पूर्व देशराजपुर निवासी रामदयाल राम से हुई थी और वो चार बच्चों की मां भी है. लेकिन गांव वालों ने महिला पर गलत आरोप लगाते हुए देर रात एक पंचायत बुलाई और पंचायत में यह फैसला हुआ कि महिला का हाथ-पैर बांधकर उसका सिर मुंडवा दिया जाए. फिर क्या था, पति को कैंची और उस्तरा दिया गया और पति पर दबाव बनाया गया कि अपनी पत्नी का सिर मुंडन करे. पति ने अपनी पत्नी का ही मुंडन किया और किसी ने इसका वीडियो बना लिया और वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

अब पुलिस आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं वार्ड पार्षद के पति की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. इस घटना को लेकर आस-पास के लोगों में काफी रोष है. पीड़ित महिला विभा देवी ने बताया कि एक बार गलती की थी, तब लोगों ने समझाकर घर वापस लाया था. उसके बाद काम करने के लिए घर से बाहर निकलने लगी. जब हम काम करने जाते थे, तो लोग मजाक उड़ाते थे और गलत निगाह से देखते थे.

नोट:- एक विवाह ऐसा भी…! वेंटिलेटर पर अंतिम सांसें गिन रही थी मां, फिर बेटी ने पूरी की ये आखिरी इच्छा

पीड़िता ने छेड़खानी और मारपीट का भी लगाया आरोप
पीड़िता विभा देवी ने बताया कि देर रात घर पर 10 लोग पहुंचे और छेड़खानी करने लगे. वहीं वार्ड पार्षद के पति ने हाथ-पैर पकड़ लिया और ग्रामीणों के समक्ष ही पति से सिर मुंडन करवा दिया. इससे भी मन नहीं भरा, तो वे लोग मारपीट करने लगे. कलह के कारण एक बार घर छोड़कर चली गई थी, लेकिन उसके बाद कभी कहीं नहीं गई. चार बच्चों को पालने के लिए काम करना पड़ता है. मनहार के एसडीपीओ प्रतीप कुमार ने बताया कि महिला ने आवेदन दिया है और अब मामले की जांच की जा रही है. जो भी आरोपी होंगे, उन पर सख्त कार्रवाई होगी. महिला के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है और पुलिस, वार्ड पार्षद के पति को तलाश कर रही है.

Tags: Bihar crime news, Bihar News, Crime News, Local18, Vaishali news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *