पटना में दिनदहाड़े 20 लाख की लूट, लुटेरों ने बैंक जा रहे फाइनेंस कंपनी के मैनेजर को बनाया निशाना

पटना. पटना के सिटी इलाके में अपराध की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अपराधियों द्वारा आए दिन घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है, बावजूद इसके पुलिस इन घटनाओं को रोक पाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है. ताजा मामला अगमकुआं थानाक्षेत्र के बौद्ध विहार कॉलोनी का है, जहां बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर एक निजी फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से 20 लाख रुपए लूट लिए.

घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे मौके से फरार होने में सफल हो गए. पीड़ित कर्मचारियों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है. पीड़ित कर्मचारियों द्वारा लुटेरों के बताए गए हुलिए के आधार पर पुलिस लुटेरे की गिरफ्तारी को लेकर ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान में जुट गई है. बताया जाता है कि बौद्ध विहार कॉलोनी स्थित निजी फाइनेंस कंपनी “भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड” के प्रबंधक नीतीश कुमार और सहायक प्रबंधक रंजीत कुमार कलेक्शन का जमा पैसा करने भूतनाथ रोड स्थित बैंक ऑफ़ इंडिया की शाखा जा रहे थे.

इसी दौरान कार्यालय से महज 200 मीटर की दूरी पर पहले से घात लगाए लुटेरों ने हथियार का भय दिखाकर दोनों कर्मचारियों से 20 लाख रुपए लूट लिए, और घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार होने में सफल हो गए. बताया जाता है कि लुटेरे तीन से चार की संख्या में थे, और सभी हथियार से लैस थे. सिटी एसपी पटना पूर्वी संदीप सिंह ने पुलिस के ट्विटर हैंडल पर घटना की पुष्टि की है. मौके पर मौजूद अगमकुआं थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने भी घटना की पुष्टि करते हुए जल्द ही पूरे मामले का उद्वेदन कर लिए जाने का भरोसा दिलाया है.

फिलहाल पुलिस अज्ञात लुटेरों की पहचान और उनकी गिरफ्तारी को लेकर आसपास के इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल में जुटी है. दिनदहाड़े लूट की हुई इस वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया है. इस घटना के बाद पटना में पुलिसिया चौकसी पर भी सवाल उठ रहे हैं.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *