पंड्या का कब होगा फिटनेस टेस्ट? ENG के खिलाफ प्लेइंग XI में हो सकता है फेरबदल

हाइलाइट्स

भारत और इंग्लैंड के बीच टक्कर 29 अक्टूबर को
हार्दिक पंड्या का टखना चोटिल है

नई दिल्ली. चोटिल हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup) के आगामी दो मैचों से भी बाहर रह सकते हैं. टखने में चोट की वजह से पंड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेल पाए थे. अब खबर ये है कि वह अभी अपनी चोट से पूरी तरह से नहीं उबर पाए हैं. भारत को अपना अगला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ 29 अक्टूबर को लखनऊ में और दो नवंबर को मुंबई में श्रीलंका से खेलना है. पंड्या दोनों मैचों से बाहर रहेंगे और पांच नवंबर को कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से भी बाहर रह सकते हैं.

पुणे में 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ही गेंद पर क्षेत्ररक्षण करते हुए पंड्या के टखने में चोट लगी थी और वह 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. बड़ौदा का यह खिलाड़ी चोट से उबरने के लिए सोमवार को राट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) चला गया था.

डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे, टॉप 3 में की धांसू एंट्री, पाकिस्तानी विकेटकीपर 5वें नंबर पर लुढ़का

रोक सको तो रोक लो… शुभमन गिल नंबर वन के करीब पहुंचे, बाबर की कुर्सी को खतरा, अब इतने रेंटिंग पॉइंट का रह गया फासला

पंड्या के टखने में सूजन है
एनसीए के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘हार्दिक का उपचार चल रहा है। उसके बाएं टखने की सूजन काफी कम हुई है लेकिन वह सप्ताहांत ही गेंदबाजी की शुरुआत करेगा. इस समय उन्हें उबरने का समय देना महत्वपूर्ण है.’ भारत अब तक अपने पांचों मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए काफी मजबूत स्थिति में है इसलिए पंड्या को अगले दो मैच के लिए आराम दिया जा सकता है जिससे उन्हें नॉकआउट से पहले पूरी तरह से उबरने का मौका मिलेगा.

पंड्या एहतियातन 3 मैचों से रह सकते हैं बाहर
बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘पंड्या को गंभीर मोच आई है लेकिन सौभाग्य से फ्रेक्चर नहीं हुआ है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम अधिकतम एहतियात बरतना चाहती है. उनके अगले दो से तीन मैच से बाहर रहने की संभावना है. टीम चाहती है कि वह नॉकआउट चरण के लिए पूरी तरह फिट हों.’ पंड्या का गुरुवार को फिटनेस परीक्षण हो सकता है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम इसी के आधार पर उनकी वापसी की तारीख तय करेगी. इस दौरान उनकी गेंदबाजी पर विशेष ध्यान दिया जाएगा और देखा जाएगा कि पूरा जोर लगाकर गेंदबाजी करते हुए बाएं पैर के टखने को लेकर वह असहज तो नहीं हैं.

आर अश्विन प्लेइंग इलेवन में बना सकते हैं जगह
पंड्या की अनुपस्थिति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को जगह मिली थी. शमी ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट चटकाए थे लेकिन लखनऊ की पिच से धीमे गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है और ऐसे में इस मैच के लिए रविचंद्रन अश्विन को एकादश में जगह मिल सकती है. अगर ऐसा होता है तो बल्लेबाजी भी मजबूत होगी क्योंकि अश्विन आठवें नंबर पर खेलेंगे.

Tags: Hardik Pandya, IND vs ENG, India Vs England, ODI World Cup, R ashwin, Ravichandran ashwin

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *