पंजाब में एक्साइज विभाग की बड़ी कार्रवाई; अवैाध शराब का जखीरा पकड़ा

Punjab Excise Department Report, चंडीगढ़: पंजाब की एक्साइज विभाग ने एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल से लेकर अगस्त महीने तक पंजाब के विभिन्न इलाकों में छापेमारी के दौरान गैरकानूनी शराब सप्लाई कई मामले दर्ज किए गए है। जिसमें से 18 मामले अकेले चंडीगढ़ से जुड़े हुए है। छापेमारी के दौरान विभाग को करीब 2916 अवैध शराब की पेटिया बरामद हुई है। इस रिपोर्ट को अगर देखें तो ये कहना गलत नहीं होगा कि पंजाब में शराब की तस्करी धड़ल्ले से की जा रही है।

पंजाब एक्साइज विभाग की माने तो पकड़ी गई अवैध शराब के अलावा भारी मात्रा में पंजाब के विभिन्न इलाकों में शराब पहुंच चुकी है। विभाग ने बताया कि कुछ तस्करों की गिरफ़्तारी के बाद से इस मामले की जांच तेज कर दी गई है।

अमृतसर में होती है महंगे ब्रांड की सप्लाई 

अमृतसर के एक्साइज विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक अमृतसर में ज्यादातर महंगी ब्रांड की गैरकानूनी शराब सप्लाई की जाती है। जिन इलाकों में ज्यादा अवैध शराब सप्लाई होती है उन इलाकों में जांच ज्यादा तेजी से की जा रही है। इनमे से अधिकतर इलाके चंडीगढ़ की सीमा से सटे हुए है।

यह भी पढ़ें: ISI एजेंट बना नशा तस्कर, आर्मी से जुड़ी खुफिया जानकारियां दुश्मनों को दीं, किये चौंकाने वाले खुलासे

– विज्ञापन –

एक्साइज विभाग ने DC को दी जानकारी

एक्साइज विभाग के कमिश्नर वरुण रुजम ने बताया कि पूरे पंजाब में अवैध शराब तस्करी चंडीगढ़ से हो रही हैं। उन्होंने बताया कि डिस्टलरी और बॉटलिंग प्लांट पर पैनी नजर रखी जा रही हैं। अकेले चंडीगढ़ में अवैध शराब की तस्करी के कुल 186 मामले दर्ज किए गए है।

पंजाब को हो रहा नुकसान

चंडीगढ़ के DC विनय प्रताप सिंह ने बताया कि इतने बड़े स्तर पर शराब तस्करी चंडीगढ़ के बॉटलिंग प्लांट और निर्माताओं की मदद के बेगर मुमकिन नहीं है। इसके कारण पंजाब के साथ चंडीगढ़ को भी काफी नुकसान हो रहा है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *