पंजाब : निहंग सिख ने कथित तौर पर “बेअदबी” को लेकर एक व्यक्ति की हत्या की

पंजाब : निहंग सिख ने कथित तौर पर

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

चंडीगढ़:

पंजाब के कपूरथला जिले के एक गुरुद्वारे में सोमवार रात एक निहंग सिख ने कथित तौर पर एक युवक की हत्या कर दी.  आरोपी रमनदीप सिंह ने सोशल मीडिया पर युवक का वीडियो पोस्ट किया और हत्या की जिम्मेदारी ली. समाचार एजेंसी एएनआई ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गुरप्रीत सिंह के हवाले से बताया कि एक निहंग सिख ने बेअदबी के संदेह में गुरुद्वारा श्री चौरा खूह साहिब में एक युवक की हत्या कर दी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें

पिछले तीन महीनों में कपूरथला में निहंग सिखों से जुड़ी हिंसा की यह दूसरी घटना है. पंजाब के कपूरथला में एक गुरुद्वारे में निहंग सिख द्वारा की गई गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी. जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए थे. यह झड़प गुरुद्वारे पर अपना अधिकार जताने को लेकर शुरू हुई थी.  पुलिस ने सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया था. इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी भी की गई थी.

काटा था पुलिसकर्मी का हाथ

बता दें कि वर्ष 2020 में निहंग प्रदर्शनकारियों ने पटियाला में एक पुलिस अधिकारी का हाथ काट दिया था. उस समय कोविड के कारण  देशभर में लॉकडाउन लगा हुआ था. इस समूह ने पुलिसकर्मी का हाथ तलवार से इसलिए काटा था क्योंकि उसने उनसे ‘मूवमेंट पास’ दिखाने के लिए कहा था जो सभी के लिए अनिवार्य था. लेकिन इनके पास मूवमेंट पास नहीं था और पुलिस वाले का हाथ काटकर ये फरार हो गए थे. 

ये भी पढ़ें- रामलला की मूर्ति बनाने के लिए कौन से भाव की थी जरूरत? अरुण योगीराज के बड़े भाई ने NDTV को बताया

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *