पंजाबी सिंगर्स को मारने का प्लान फेल, खालिस्तानी अर्श डाला का शूटर गिरफ्तार

चंडीगढ़. पंजाब में एक बार फिर सिद्धू मूसेवाला जैसे हत्याकांड को दोहराने की साजिश रची गई थी, जिसे नाकाम कर दिया गया है. दो पंजाबी गायकों की टारगेट किलिंग का प्लान फेल करते हुए खालिस्तानी आतंकवादी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला के करीबी शुटर को गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों पंजाबी सिंगर खालिस्तानी आतंकी अर्श डाला के निशाने पर थे.

दो गायकों के साथ ही डाला का प्लान पंजाब की जेल में एक बड़े गैंगस्टर को भी मारने का था, जो कि कामयाब नहीं हो सका. इसके अतिरिक्त यह भी खुलासा हुआ है कि पंजाब पुलिस के बड़े अधिकारी भी डाला के निशाने पर थे. आतंकी अर्श डाला और डाला के करीबी प्रिंस चौहान का करीबी शुटर को फरीदकोट से गिरफ्तार किया गया है.

मोहाली स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने शूटर लवप्रीत सिंह गगन ढिल्लो को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. लवप्रीत बम्बईहा गैंग का मुख्य सदस्य है और ये लम्बे वक्त से पंजाब के सिंगर्स, एक्टर्स और बड़े बिजनेसमैन को वसूली के लिए कॉल्स कर रहा था. वसूली की रकम न मिलने पर इनकी टारगेट किलिंग का प्लान था. पुलिस के मुताबिक लवप्रीत फरीदकोट का ही रहने वाला है. लवप्रीत के तीन साथी हरमन और बाकी शूटर्स फरार हैं, जिनके लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

पंजाब में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार
इससे एक दिन पहले ही शनिवार को पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक प्रतिबंधित समूह ‘बब्बर खालसा इंटरनेशनल’ के चार सदस्यों की गिरफ्तारी के साथ एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि जो गिरफ्तार किए गए हैं, उनके पास से छह पिस्तौल और 275 कारतूस बरामद किए हैं.

गौरव यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, “एक बड़ी सफलता में एसएएस नगर पुलिस ने एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर ‘बब्बर खालसा इंटरनेशनल’ (बीकेआई) संगठन के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. बीकेआई मॉड्यूल के सदस्यों को लक्षित हत्याओं का काम सौंपा गया था.”

उन्होंने कहा कि मॉड्यूल को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर रिंडा का समर्थन हासिल था, जो उसे देश की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) की मदद से सहायता प्रदान कर रहा था. पुलिस महानिरीक्षक गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि आरोपियों के पास से बरामद किए गए हथियारों की पाकिस्तान से ड्रोनों की मदद से तस्करी हुई थी.

(इनपुट पीटीआई से भी)

Tags: Khalistani, Khalistani terrorist, NIA, Punjab Police

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *