न मेडिकल की डिग्री, न कोई डिप्लोमा… फिर भी गंभीर बीमारियों का करते हैं इलाज! प्रसिद्ध हैं ये वैद्यजी

रितिका तिवारी/भोपाल. न ही कोई डिग्री है, न ही मेडिकल की पढ़ाई, फिर भी पुश्तों से लोगों की बड़ी से बड़ी बीमारियों का इलाज करने में इस शख्स को महारत हासिल है. छिंदवाड़ा से आए वैद्य प्रीतम डोंगरे ने बताया कि उनके दादी के दादा जी के समय से उनका परिवार लोगों की बीमारियों का इलाज कर रहा है. ये हमारा पुश्तैनी काम है. इसकी शिक्षा प्रीतम ने अपने पिता से ली थी.

प्रीतम ने दावा कि 24 साल में वह पैरालिसिस, पाइल्स, चर्म रोग, साइटिका जैसी बीमारियों का सफल इलाज कर चुके हैं. बताया कि 2001 से वह भोपाल में लगने वाले वन मेले में लोगों की सेवा करने आते हैं. इनके इलाज इतने कारगर होते हैं कि लोग हर साल वन मेले में इनके पास परेशानियां लेकर आते हैं और उनका निवारण पाते हैं. इनकी दवाएं भी सरलता से मिल जाती हैं. लोगों को आराम भी मिलता है.

जब बच्चा हो गया ठीक
प्रीतम वैद्य के पास 10 साल से आने वाली एक महिला ने बताया कि वह हर साल वन मेले में वैद्य जी के पास आती हैं. कुछ साल पहले जब उनके बेटे की तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई थी और वो कुछ खा-पी भी नहीं पा रहा था, तब वह हर बड़े अस्पताल में बच्चे का इलाज करवा चुकी थीं. हर जगह से निराश हो कर एक बार वन मेले में वैद्य जी के पास बच्चे को ले कर गईं. जहां पर वैद्यजी ने बच्चे की परेशानी बता दी. इसके बाद वैद्य जी के बताए उपाय से बच्चा पूरी तरह ठीक हो गया. अब हर वर्ष वन मेले में वैद्य जी का आशीर्वाद लेने दोनो मां बेटे आते हैं.

नेचुरोपैथी से होते हैं इलाज
वैद्य जी नेचुरोपैथी यानी की प्राकृतिक रूप से बीमारी को दूर करते हैं. जिसके कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होते. वैद्य जी बीमारी की जांच निशुल्क करते हैं. साथ ही इनके पास मौजूद दवा भी बहुत ही उचित मूल्य में मिलती हैं. इसके अलावा आप दूसरी जहां से भी बताई गई सामग्री ले कर दावा बना सकते हैं. वैद्य जी 24 साल में चर्म रोग, पाइल्स, पैरालिसिस, साइटिका जैसी बीमारियों का इलाज कर चुके हैं. इसके अलावा वह आपकी परेशानी देखकर उसका इलाज बता देते हैं. वन मेले के अलावा वैद्य जी से फोन पर भी परेशानी बता सकते हैं. उनका नंबर 9424317769 है.

Tags: Bhopal news, Health News, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *