न्यू ईयर में पटना से जाना है मुंबई, चल रही स्पेशल ट्रेन, नोट करें डेट-टाइम-रूट

सच्चिदानन्द/पटना. दिसंबर की समाप्ति के साथ ही लोग न्यू ईयर मनाने के लिए एक शहर से दूसरे शहर के लिए सफर करते हैं. ऐसे में अगर आप भी न्यू ईयर मनाने के लिए पटना से मुंबई जाना चाहते हैं या फिर मुंबई और बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों से बिहार आना चाहते हैं तो सफर को आरामदायक बनाने के लिए रेलवे की तरफ से विशेष व्यवस्था की गई है. न्यू ईयर के इस मौके पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर उनकी सुविधा के लिए रेलवे द्वारा मुजफ्फरपुर से पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन होते हुए लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए एक स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जायेगा .

इसके साथ ही काटापाड़ी, नागपुर, जबलपुर, डीडीयू के रास्ते एसएमवीटी, बेंगलुरू से दानापुर के लिए एक वन-वे स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जायेगा.

लोकमान्य तिलक-मुजफ्फरपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल चलेगी
गाड़ी संख्या 05281 मुजफ्फरपुर-लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल 22 दिसंबर और 29 दिसंबर दिन शुक्रवार को मुजफ्फरपुर से 13.00 बजे खुलकर अगले दिन शनिवार को 19.00 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचेगी. वापसी में, गाड़ी संख्या 05282 लोकमान्य तिलक-मुजफ्फरपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल लोकमान्य तिलक टर्मिनल से 23 दिसंबर और 30 दिसंबर (शनिवार) को 21.00 बजे खुलकर सोमवार को 04.00 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी.

इस स्पेशल में द्वितीय वातानुकूलित का 02, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 04, शयनयान श्रेणी के 12 कोच एवं साधारण श्रेणी के 03 कोच होंगे. यह ट्रेन हाजीपुर, पाटलिपुत्र, डीडीयू, प्रयागराज छिवकी, जबलपुर के रास्ते चलाई जायेगी.

दिसंबर में इस दिन बन रहा है गजकेसरी योग, इन राशियों पर होगी धन वर्षा

एसएमवीटी, बेंगलूरू से दानापुर के लिए वन-वे स्पेशल ट्रेन
यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर काटापाड़ी, नागपुर, जबलपुर, डीडीयू के रास्ते एसएमवीटी, बेंगलूरू से दानापुर के लिए एक वन-वे स्पेशल 06597 एसएमवीटी-दानापुर स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है. यह वन-वे स्पेशल एसएमवीटी, बेंगलूरू से 19 दिसंबर को 23.25 बजे खुलकर 21दिसंबर को 23.30 बजे दानापुर पहुंचेगी. इस स्पेशल में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 02, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 04, शयनयान श्रेणी के 12 एवं साधारण श्रेणी के 03 कोच हैं.

Tags: Bihar News, Indian Railways, Local18, Mumbai News, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *