न्यू ईयर पर इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले,नई नौकरी और प्रमोशन के बनेंगे चांस, ज्योतिष से जानें सबकुछ

दुर्गेश सिंह राजपूत/नर्मदापुरम. इस नए वर्ष में शनिदेव राशि परिवर्तन नहीं कर रहे हैं, लेकिन उनकी स्थिति में बदलाव हो रहा है. इसके कारण कुछ राशियों के लिए नया वर्ष खुशियों भरा हो सकता है. ज्योतिषाचार्य के अनुसार बताया कि ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को न्याय के देवता, कर्मफल दाता कहा जाता है. वह व्यक्ति को उसके कर्मों के हिसाब से ही फल देते हैं. शनिदेव इस समय अपनी राशि यानी कुंभ राशि में विराजमान है.

जो की वर्ष 2025 तक विराजमान रहेंगे. लेकिन नए वर्ष 2024 में उनकी स्थिति में बदलाव हो रही है. इसके साथ ही 12 राशियों के जीवन में किसी न किसी तरह से प्रभाव देखने को भी मिल सकते हैं. वर्ष 2024 में शनि वक्री होने के साथ-साथ उदय एवं अस्त हो रहे हैं. ज्योतिषाचार्य पं पंकज पाठक ने बताया कि 11 फरवरी 2024 से 18 मार्च 2024 के दौरान शनिदेव अस्त रहेंगे. फिर इसके बाद उदय हो जाएंगे. इसके साथ ही शनिदेव 29 जून 2024 से 15 नवंबर 2024 तक शनिदेव कुंभ राशि में ही वक्री रहेंगे. शनिदेव की स्थिति में परिवर्तन से इन राशियों का भाग्य चमकेगा,होगा लाभ.

इन राशियों के जातकों की स्थिति में होगा बदलाव
1. मेष राशि- नए वर्ष में शनिदेव की स्थिति का बदलाव मेष राशि के जातकों के लिए लाभकारी होगा. इस राशि में शनिदेव ग्यारहवें भाव में रहने वाले है. ऐसे में इस राशि के जातकों को असीम धन-संपदा की प्राप्ति होगी. इनके लंबे समय से रुके हुए कार्य एक बार फिर से शुरू हो सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के साथ सैलरी में वृद्धि हो होगी. इनके आय के नए स्त्रोत खुलेंगे. इसके साथ ही बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा. इस वर्ष अप्रत्याशित धन कमाने में कामयाब होंगे. मई 2024 में जब गुरु अपनी राशि परिवर्तन करेंगे तो उस समय भी इनके विकास के मार्ग खुल सकते हैं. अपनी क्षमताओं से हर कार्य में सफलता पा सकते हैं. इसके साथ ही शनिदेव के वक्री होने पर भी इस राशि के जातकों को धन लाभ मिलने के पूरे आसार है.

2. वृषभ राशि-इस राशि पर शनिदेव दसवें घर में रहने वाले हैं. शनिदेव दसवें एवं नौवें घर के स्वामी है. दसवें को भाग्य एवं कर्म का स्वामी माना जाता है. ऐसे में वर्ष 2024 मैं इस राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा जाने वाला है. इन्हें कई नए अवसर मिलेंगे. नौकरीपेशा एवं बिजनेसमैन को अपार सफलता के साथ धन लाभ मिल मिलेगा. करियर के क्षेत्र की बात की जाय तो इनके काम की प्रशंसा होगी. इससे इनके उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे एवं इनको कोई बड़ी जिम्मेदारी भी दे सकते हैं. इस वर्ष पैसों की बचत करने में भी कामयाब होंगे. आपके लिए विदेश में व्यापार करना भी लाभकारी सिद्ध हो सकता है. शनिदेव के वक्री होने पर भी इन्हें खूब लाभ मिल सकता है. साथ ही जब शनिदेव अस्त होंगे तब करियर में थोड़ी सी मुश्किलें आ सकती है. आपकी नौकरी की तलाश थोड़ी लंबी हो सकती है. लेकिन शनिदेव के उदय होते ही इन्हें बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं.

3. कन्या राशि- नए वर्ष में शनिदेव इस राशि के जातकों के जीवन में काफी खुशियां देंगे. इस राशि में शनिदेव छठे भाव में रहेंगे. यह भाव प्रयासों से संबंधित है. ऐसे में इस राशि के जातकों को मेहनत का फल प्राप्त होगा. आपको सुख-समृद्धि के साथ धन-संपदा की प्राप्ति होगी. कड़ी मेहनत करने के बाद ही करियर में सफलता हासिल होगी. शनिदेव के वक्री होने से करियर में थोड़ा उतार चढ़ाव आयेगा. इसके साथ ही धन लाभ भी होगा. साथ ही शनिदेव के उदय होते ही करियर में वृद्धि देखने को मिलेगी. हर क्षेत्र में सफलता के साथ धन लाभ होगा. मई 2024 में गुरु के राशि परिवर्तन करने से कन्या राशि के जातकों को अपार सफलता के साथ धन लाभ होगा.

Tags: Dharma Aastha, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *