नौसेना में बिना परीक्षा ऑफिसर बनने गोल्डन चांस, 56000 मिलेगी सैलरी

Indian Navy Recruitment 2024 Notification: भारतीय नौसेना में ऑफिसर बनने की चाहत रखने वालों के लिए एक अच्छा मौका है. इसके लिए भारतीय नौसेना ने एक्जीक्यूटिव ब्रांच में शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के तहत अविवाहित पुरुषों और अविवाहित महिला उम्मीदवारों के लिए भर्तियां निकाली है. इसके लिए नौसेना ने एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जो भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, वे भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत जिन उम्मीदवारों का सेलेक्शन होता है, वे सभी ऑफिसर के पदों पर नियुक्त किए जाएंगे. भारतीय नौसेना भर्ती 2024 के जरिए कुल 4 पदों पर बहाली की जा रही है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी से शुरू हो गई है और अप्लाई करने की अंतिम तिथि 4 फरवरी है. अगर आप भी नौसेना में अधिकारी बनना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

भारतीय नौसेना में इन पदों पर हो रही है बहाली
भारतीय नौसेना द्वारा वर्तमान में सिंगल पुरुषों और महिलाओं के लिए एक्जीक्यूटिव ब्रांच में शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के तहत इन पदों पर बहाली की जा रही है.
एसएससी एक्जीक्यूटिव (लीगल) – 02 पद
एसएससी एक्जीक्यूटिव (स्पोर्ट्स) – 02 पद

भारतीय नौसेना में नौकरी पाने के लिए आयु सीमा और योग्यता
उम्मीदवार जो भी इन पदों पर नौकरी पाने के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो उनके पास नीचे दिए गए अनुसार शैक्षणिक योग्यता और आयुसीमा होनी चाहिए.
Indian Navy Recruitment 2024 Eligibility

यहां देखें आवेदन करने का लिंक और नोटिफिकेशन
Indian Navy Recruitment 2024 अप्लाई करने का लिंक
Indian Navy SSC Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

भारतीय नौसेना में चयन होने पर मिलने वाली सैलरी
भारतीय नौसेना के आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें 7वीं सीपीसी के अनुसार 56000 रुपये सैलरी के तौर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें…
यूपी पुलिस में नौकरी पाने का बढ़िया मौका, आवेदन करने की कल आखिरी डेट
स्कूलों को EWS की खाली सीटों को लेकर करना होगा ये काम, एडमिशन देने से नहीं कर सकता मना

Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Indian navy, Indian Navy Recruitment, Jobs, Jobs in india, Jobs news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *