नोवाक जोकोविच एटीपी कप में खेलेंगे, ऑस्ट्रेलियन ओपन को लेकर भी जगी उम्मीद

सिडनी. सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को जनवरी में होने वाले एटीपी कप (ATP Cup-2022) के लिए उनके देश की टीम में शामिल किया गया है. इससे इस बात का संकेत मिलता है कि वह कोरोना वैक्सीनेशन की अपनी स्थिति पर विवाद के बावजूद इस टूर्नामेंट के एक सप्ताह बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में खेल सकते हैं. आयोजकों ने मंगलवार को कहा कि दुनिया के शीर्ष 20 खिलाड़ियों में से 18 खिलाड़ी 1-9 जनवरी तक सिडनी में होने वाले 16 देशों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे, जिसमें जोकोविच शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया का प्रतिनिधित्व करेंगे.

नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के अपने खिताब का बचाव करने को लेकर सार्वजनिक रूप से प्रतिबद्धता नहीं जताई है. उन्होंने इस ग्रैंड स्लैम के लिए जरूरी अपनी टीकाकरण की स्थिति का खुलासा नहीं किया है. ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने इसमें भाग लेने वालों के लिए पूर्ण टीकाकरण (Covid Vaccination) को अनिवार्य किया है.

एटीपी कप टूर्नामेंट में हालांकि ऑस्ट्रेलियाई ओपन जैसे नियम नहीं है लेकिन सिडनी में खेलने के बाद इस बात की संभावना बन सकती है वह मेलबर्न पार्क में अपने 10 वें खिताब और कुल 21 वें ग्रैंड स्लैम एकल खिताब का सपना पूरा कर सकें. सिडनी में खेलने के लिए हालांकि जोकोविच को 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा. सर्बिया ग्रुप-ए में दावेदार के तौर पर अपने अभियान को शुरू करेगा. इस ग्रुप में नॉर्वे, चिली और स्पेन भी शामिल है.

विश्व रैंकिंग के छठे पायदान के खिलाड़ी राफेल नडाल को स्पेन की टीम में जगह दी गई है. ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप-बी में गत चैंपियन रूस, इटली और ऑस्ट्रिया की मजबूत टीमों के साथ रखा गया है. जर्मनी, कनाडा, ब्रिटेन और अमेरिका ग्रुप सी में हैं, जबकि यूनान, पोलैंड अर्जेंटीना और जॉर्जिया ग्रुप डी में है. एटीपी कप सिडनी में केन रोजवेल एरिना और टेनिस स्टेडियम सिडनी ओलंपिक पार्क में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलियन ओपन 17 जनवरी से शुरू होगा.

Tags: Australian Open Tennis Tournament, Covid Vaccination, Novak Djokovic, Rafael Nadal, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *