नोएडा की इस सोसाइटी में लावारिस कुत्तों का आतंक! महिला और पालतू डॉगी को बनाया निशाना, लोगों में रोष

विजय कुमार/नोएडा: नोएडा के सेक्टर 168 स्थित गोल्डन पाम सोसाइटी में आवारा कुत्तों से लोग परेशान है. यहां आवारा कुत्तों ने एक महिला और उनके पालतू कुत्ते पर हमला कर दिया. आवारा कुत्तों के हमले की यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. वहीं इसकी शिकायत प्राधिकरण के अधिकारियों से करने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हुई. जिससे सोसाइटी के लोगों में रोष है. लोगों का कहना है कि आए दिन इसी तरह यह स्ट्रीट डॉग निवासियों को निशाना बनाते रहते हैं.

नोएडा के सेक्टर 168 स्थित गोल्डन पाम सोसाइटी है. जिसमें 11 टावर है और हजारों परिवार यहां रहते है. एम टावर निवासी महिला पालतू डॉग लेकर टहल रही थी. तभी लावारिस कुत्तों ने उन पर और उनके पालतू डॉगी पर हमला बोल दिया. महिला ने तुरंत अपने पालतू कुत्ते को उठाकर गोद में ले लिया. इसके बाद दो और कुत्ते वहां पर आ गए. इसके बाद एक कुत्ते ने महिला के पैर पर काट लिया. घटना के बाद महिला को एक प्राइवेट अस्पताल में रेबीज का टीका लगाया गया है.

इस वजह से हो रही है घटनाएं
सोसाइटी के अध्यक्ष दीपेंद्र चौधरी का कहना है कि हमारी सोसाइटी में कई महीनो से हम इस समस्या का सामना कर रहे हैं. आवारा कुत्ते सोसाइटी के अंदर घूमते रहते हैं और डॉग लवर उनको जगह-जगह कहीं भी ग्राउंड फ्लोर, बेसमेंट या पार्किंग में खाना डाल देते हैं. जिसकी वजह से वह सोसाइटी में रहकर हमारे छोटे-छोटे बच्चों और महिलाओं पर अटैक करते हैं. बीते दो दिन पहले डॉग बाइट का मामला तब आया जब एक महिला अपने डॉगी को कॉमन एरिया में घूमा रही थी और इस समय आवारा कुत्तों ने उन पर हमला कर दिया.

प्राधिकरण से कई बार की शिकायत
सोसाइटी के अंदर हमने डॉग लवर को फीडिंग करने से लेकर और खाना खिलाने तक के पॉइंट बनाए हुए हैं ताकि कोई भी महिला या बच्चा इन आवारा कुत्तों का शिकार ना हो सके. उसके बावजूद भी हमारी सोसाइटी में कुछ एनजीओ के संपर्क में रहने वाले लोग आवारा कुत्तों को खाना डालने का काम करते हैं. जिससे यह घटना सोसाइटी में हो रही है. इसके लिए हमने प्राधिकरण से कई बार पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग की गई है. उसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

Tags: Greater noida news, Local18, Noida news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *