नेपाल बॉर्डर पर तैनात SSB जवान ने उठाया खौफनाक कदम, ड्यूटी खत्म होने के 8 मिनट बाद ही मिली लाश

मोतिहारी. भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक जवान ने अपने ही सर्विस हथियार से गोली मारकर खुदकुशी कर ली. ड्यूटी से फ्री होने के 8 मिनट बाद ही उसने खुदकुशी कर ली और खुद को गोली मार ली. जवान की मौत के बाद पूरे कैंप में हड़कंप मच गया. घटना बिहार के पश्चिमी चंपारण जिला अंतर्गत नरकटियागंज के भिखनाठोरी की है.

एसएसबी की नरकटियागंज में स्थित 44 वीं बटालियन की भिखनाठोरी बीओपी में पदस्थापित एसएसबी जवान ने बुधवार की सुबह इस घटना को अंजाम दिया. मृतक जवान सुबह 3 बजे से लेकर 5 बजे तक ड्यूटी पर था, लेकिन ड्यूटी के 8 मिनट बाद ही उसने आत्महत्या का फैसला किया कर लिया.

आंध्र प्रदेश का रहने वाला है मृतक जवान

एसएसबी का मृतक जवान आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिला अंतर्गत पोलीसा रांची गांव का निवासी जगदीश बतनी बताया गया है. एसएसबी के डिप्टी कमांडेंड हरिमेंद्रा कुमार ने घटना के बावत बताया कि मुजफ्फरपुर से एसएफएल की टीम ने मामले की जांच की है.

हाल ही में छुट्टी से लौटा था जवान

एसएसबी के अधिकारियों के मुताबिक अभी हाल ही में मृतक जवान अपने घर से छुट्टी से लौटा था. मां के बीमार होने के कारण वह काफी परेशान था. इकलौती संतान होने के कारण वह अपनी मां की देखरेख नहीं कर पता था. उधर भिखनाठोरी के लोगों ने बताया कि वह अपने मां बाप का इकलौता बेटा था. उसकी मां का इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी तक जवान द्वारा आत्महत्या किए जाने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है.

सूचना के बाद कैंप कर रही पुलिस

एसएसबी चेक पोस्ट पर जवान की आत्महत्या के बाद पुलिस कैम्प कर रही हैं. घटना की सूचना मिलने पर एसडीपीओ कुंदन कुमार भिखनाठोरी बीओपी में पहुंचे और पूरे मामले की जांच की जा रही है. पुलिस के अधिकारी कोई भी जानकारी मीडिया को देने से परहेज कर रहे हैं.

Tags: Bihar News, SSB

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *