नेटफ्लिक्स की ‘अवतार’ वेब सीरीज है या बवाल, 12 साल के बच्चे पर धरती बचाने की जिम्मेदारी, अब आ रहे हैं सीजन 2 और 3- आपने देखी क्या

नेटफ्लिक्स की 'अवतार' वेब सीरीज है या बवाल, 12 साल के बच्चे पर धरती बचाने की जिम्मेदारी, अब आ रहे हैं सीजन 2 और 3- आपने देखी क्या

नेटफ्लिक्स वेब सीरीज ‘अवतार: द लास्ट एयरबेंडर’ के सीजन 2 और 3 के लिए रहिए तैयार

नई दिल्ली:

नेटफ्लिक्स वेब सीरीज ‘अवतार: द लास्ट एयरबेंडर’ 22 फरवरी को रिलीज हुई थी. रिलीज क्या हुई, इसने तो ओटीटी की दुनिया में बवाल ही कर दिया. इस वेब सीरीज को इतना पसंद किया गया कि नेटफ्लिक्स पर ये वेब सीरीज लगातार टॉप 10 की लिस्ट में नंबर वन पर बनी हुई है. दिलचस्प यह है कि इसे भारत में भी खूब पसंद किया जा रहा है और इसका हिंदी वर्जन भी ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है. अब ‘अवतार: द लास्ट एयरबेंडर’ के फैन्स के लिए गुड न्यूज आई है. नेटफ्लिक्स ने बताया है कि ‘अवतार: द लास्ट एयरबेंडर’ वेब सीरीज के दूसरे और तीसरे सीजन के लिए भी मेकर्स ने कमर कस ली है. इसके पहले सीजन के हिट होने के बाद निर्माताओं के हौसले बुलंद हैं, इसलिए नेटफ्लिक्स ने इसके अवतार: द लास्ट एयरबेंडर सीजन 2 और अवतार: द लास्ट एयरबेंडर सीजन 3 को हरी झंडी दे दी है.

अनिल कपूर और श्रीदेवी की वो फिल्म जो प्रोड्यूसर के लिए बन गई श्राप

‘अवतार: द लास्ट एयरबेंडर सीजन’ की कहानी

नेटफ्लिक्स वेब सीरीज ‘अवतार: द लास्ट एयरबेंडर’ 2005-2008 में आई एनिमेटेड वेब सीरीज पर आधारित लाइव एक्शन वेब सीरीज है. ‘अवतार: द लास्ट एयरबेंडर’ के शो रनर अल्बर्ट किम हैं और पहले सीजन के अभी 8 एपिसोड आए हैं. वेब सीरीज के इस सीजन में दिखाया गया है कि कैसे सौ साल तक अवतार के नहीं रहने से संतुलन बिगड़ गया है. फायरबेंडर वर्चस्व चाहते हैं और वह वाटरबेंडर और अर्थबेंडर को खत्म करना चाहते हैं. उन्हें लगता है कि वह एयरबेंडर्स को खत्म कर चुके हैं लेकिन ऐसा नहीं है. आखिरी एयरबेंडर जो है वोअवतार है जो पूरी दुनिया को बचाएगा. लेकिन सौ साल तक बर्फ में जमे रहने की वजह से यह अवतार 12 साल का बच्चा ही रह गया है. अब ऐसे में कैसे एक बच्चा इतने बड़े दुश्मनों से लड़ेगा, यही इस सीरीज की कहानी है जो काफी दिलचस्प है.

‘अवतार: द लास्ट एयरबेंडर सीजन’ हिंदी ट्रेलर

‘अवतार: द लास्ट एयरबेंडर’ टॉप पर

 नेटफ्लिक्स वेब सीरीज ‘अवतार: द लास्ट एयरबेंडर’ अवतार आंग का किरदार गॉर्डन क्रोमियर ने निभाया है. उनके अलावा वेब सीरीज में किवांतियो, इयान औसले, डलास लिउ, पॉल सुन हयांग ली, केन ल्युंग और डेनियल डे किम लीड रोल में हैं. इस तरह आंग, कटारा, सोक्का और टोप की यात्रा को नेटफ्लिक्स पर दो सीजन में और देखा जा सकेगा. द लेजेंड ऑफ आंग अपनी पूरी क्षमता के साथ करतब दिखाएगा. 22 फरवरी को अपने नेटफ्लिक्स डेब्यू के बाद से ‘अवतार: द लास्ट एयरबेंडर’ ने शुरुआती 11 दिन में 41.1 मिलियन व्यूज हासिल करके टॉप पर जगह बना रखी है. इस वेब सीरीज 76 देशों में नंबर वन स्थान हासिल किया है और 92 देशों में शीर्ष 10 में जगह बनाई है. 

‘अवतार: द लास्ट एयरबेंडर’ बजट

‘अवतार: द लास्ट एयरबेंडर’ का बजट लगभग 12 करोड़ डॉलर (994 करोड़ रुपये) बताया जा रहा है. इस तरह इस वेब सीरीज का बजट भी कुछ कम नहीं है. इसका बजट इतना है कि इसमें शाहरुख खान की पठान जैसे चार फिल्में बन सकती हैं. पठान का बजट लगभग 240 करोड़ रुपये हैं. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *