‘नीतीश तो फोनवे नहीं उठा रहा..’ 24 घंटे के 3 बड़े संकेत जिसने बिहार की सियासी तस्वीर साफ कर दी

हाइलाइट्स

नीतीश कुमार के मगागठबंधन छोड़कर एनडीए खेमे में जाने की संभावना.
बिहार में राजनीतिक हलचल के बीच नीतीश कुमार के पाला बदलने के संकेत.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के तीन एक्शन ऐसे हें जो पाला बदल के साफ संकेत हैं.

पटना. बिहार में राजनीति हलचल के बीच एक बार फिर नई सरकार बनने जा रही है. खास बात यह है कि इस बार भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे. इसको लेकर सक्रियता अब राजभवन में भी दिख रही है. रविवार को संभावित शपथ ग्रहण समारोह को लेकर शुक्रवार रात में कई अधिकारी राजभवन गए थे और तैयारी को लेकर चर्चा हुई. आज भाजपा के वरिष्ठ नेता राधामोहन सिंह भी राजभवन पहुंचे थे. कहा जा रहा है कि अब सबकुछ सेट है और जल्दी ही नीतीश कुमार महागठबंधन से अलग होने की घोषणा कर सकते हैं. राजनीति के जानकार कह रहे हैं कल से आज तक ऐसे तीन बड़े संकेत हैं जो इस बात के संकेत दे रहे हैं कि नीतीश कुमार महागठबंधन में अब नहीं रहेंगे.

लालू का फोन नीतीश ने नहीं उठाया- राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शुक्रवार की शाम को फोन किया था लेकिन, इस पर नीतीश कुमार से जो रिएक्शन रहा वह काफी कुछ बयां कर रहा है. सूत्र बताते हैं कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार को फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया. जानकारी के अनुसार, लालू यादव ने शुक्रवार शाम को नीतीश कुमार को 5 बार अलग-अलग समय में फोन किया, लेकिन वह फोन पर नहीं आए.

शिवानंद तिवारी को नीतीश ने टरका दिया
राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने शुक्रवार की शाम को मीडिया से बात करते हुए कहा कि, नीतीश जी से कल (गुरुवार) शाम फोन पर मुझसे बात हुई थी. मैंने उनसे मिलने का समय मांगा था. नीतीश जी ने कहा कि वे मुझे खबर करेंगे. मैंने जोर दिया कि आज नहीं तो कल शाम को ही कोई समय दीजिए. उन्होंने कहा कि खबर करेंगे, लेकिन वे नहीं मिले. शिवानंद तिवारी ने यह भी कहा कि जो बात मैं नीतीश जी से कहना चाहता था, उसको लिख कर भी उनको भेज दिया है.

नीतीश सरकार के बड़े आदेश से हलचल
इस बीच नीतीश सरकार का एक बड़ा आदेश भी यह संकेत दे रहा है कि अब राजद और जदयू के बीच संबंध अब शेष नहीं है. दरअसल, नीतीश कैबिनेट में राष्ट्रीय जनता दल कोटे के मंत्री के विभाग के किसी भी फाइल पर किसी भी तरह के आदेश पर तत्काल रोक लगा दी है. सूत्रों से खबर है कि इस मामले में सरकार ने सभी बड़े अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से जो नीतीश कैबिनेट में मंत्री हैं, उनके विभाग के फाइल पर किसी भी तरह का कोई आदेश न हो और न ही कोई आदेश निर्गत हो.

'नीतीश तो फोनवे नहीं उठा रहा..' 24 घंटे के 3 बड़े संकेत जिसने बिहार की सियासी तस्वीर साफ कर दी

बता दें कि जेडीयू ने 28 जनवरी को विधायक दल की बैठक बुलाई है जो कि सीएम नीतीश के आवास पर होगी. इससे पहले जदयू कोर कमिटी की बैठक शनिवार को शाम तीन बजे होने वाली है. वहीं राजद विधायकों की बैठक भी होने वाली है. बता दें कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के के बीच की दूरी और तल्ख होती दिखी जब राज्यपाल द्वारा गणतंत्र दिवस पर आयोजित हाईटी में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे. उनकी पार्टी से केवल एक नेता आलोक कुमार मेहता आए और बीच में ही वापस चले गए.

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar, Lalu Prasad Yadav, Nitish kumar

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *