‘नीतीश जी-तेजस्वी जी हिंदुओं को बांटने की….जगदगुरु रामभ्रदाचार्य के बयान से गरमाई बिहार की सियासत, जानें किसने क्या कहा

पटना. बिहार में हुई जातिगत गणना की रिपोर्ट आने के बाद बिहार के साथ-साथ देश की सियासत में भी हलचल काफी तेज हो गी है. जातिगत गणना को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच लगातार बयानों के तीर चल रहे हैं लेकिन इसी बीच इस मुद्दे पर पद्म विभूषण से सम्मानित जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज का एक बड़ा बयान आया है, जिसने बिहार की सियासत में गर्माहट ला दी है और बयान के बाद बिहार के सियासी दलों के बीच बयानों के तीर भी चलने लगे हैं.

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने बगहा में राम कथा के प्रवचन के दौरान जातिगत गणना के बहाने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को निशाने पर लेते हुए कहा कि बिहार में जातीय गणना करवा कर हिंदुओं को बांटने का षड्यंत्र किया जा रहा है, अब इन्हें कौन समझाए. नीतीश कुमार जी और तेजस्वी बाबू ऐसी गलती मत करो. इस देश को जाति के आधार पर मत बांटो. जाति के आधार पर हिंदू नहीं बंटेगा. जाति के नाम पर वोट नहीं मिलेगा अब तो भाई जो काम करेगा वोट तो उसे ही मिलेगा.

राम भद्राचार्य महाराज जी यही नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा कि जो राम-कृष्ण की बात करेगा, वही भारत पर राज करेगा. पद्म विभूषण से सम्मानित जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज ने बगहा में आयोजित 9 दिवसीय रामकथा के पहले दिन ये बातें कहीं. उनके इस बयान के बाद बिहार की सियासत भी गर्मा गई है. एक तरफ बीजेपी ने उनके बयान का पुरजोर समर्थन किया है, तो वही दूसरी तरफ महागठबंधन के नेता उनके बयान के बहाने ये नसीहत देते दिखे कि संत महात्मा का काम है पूजा पाठ करना राजनीति करना नहीं.

आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र कहते हैं कि कोई भी धर्म प्रचारक या साधु महात्मा हों, उन्हें इन सब बातों से बचना चाहिए और इस तरह की राजनीति में भाग नहीं लेना चाहिए. राम हो कृष्ण हो ख़ुदा हो किसी जाति का हो किसी धर्म का हो किसी एक लिए नहीं है ये सभी के लिए है इस तरह के बयान किसी साधु महात्मा को नहीं बोलना चाहिए.

जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार कहते हैं कि स्वामी रामभद्राचार्य जी देश के एक सम्मानित संत हैं. उनके बयान पर हम कोई टिप्पणी करना नहीं चाहते हैं लेकिन एक सच्चाई ये भी है कि देश भर में केंद्र की सरकार जिनकी हैं उनके काल में 2400 से ज़्यादा मंदिर तोड़े गए. उनकी फिर से स्थापना नहीं हुई जबकि बिहार में नीतीश कुमार ने अगर निर्माण के दौरान कोई मंदिर टूटा तो उसका तुरंत पुनर्स्थापन किया गया.

इस मामले में बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर स्वामी जी की बातों का ना सिर्फ समर्थन करते हैं बल्कि महागठबंधन की सरकार पर जमकर हमला भी बोलते हैं. वो कहते हैं कि तुष्टिकरण नीति के तहत नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव हिंदू समाज को बांट रहे हैं. उन्हें जातियों में बांट रहे हैं और यही सब करके देश में राज करना चाहते हैं, लेकिन उनका मंसूबा सफल नहीं होगा हिंदू एक है और एक ही रहेंगे.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *