नीतीश के पाला बदल से पहले राजद का बड़ा दांव, तेजस्वी के नाम पर कर दिया बड़ा ‘खेल’, अखबारों में…

हाइलाइट्स

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आज किसी भी समय इस्तीफा दिए जाने के बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की बड़ी रणनीति सामने आई है. राजद ने बिहार में महागठबंधन की सरकार बदलने से पहले उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की ब्रांडिंग शुरू कर दी है और बिहार के बड़े फैसलों को तेजस्वी की देन बताने की कवायद शुरू कर दी है. इसको लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने सभी अखबारों में फुल पेज विज्ञापन दिया है और इसमें तेजस्वी को धन्यवाद दिया है.

राष्ट्रीय जनता दल की ओर से  अखबारों में दिए गए विज्ञापन में लिखा है… धन्यवाद तेजस्वी, आपने कहा, आपने किया, आप ही करेंगे. राजद ने तेजस्वी को लेकर बिहार भर में मुहिम शुरू की है और इसमें आगे लिखा है- धन्यवाद तेजस्वी 4 लाख नौकरियां देने के लिए, देश में पहली बार जातीय गणना कराने के लिए, 75 फीसदी आरक्षण बढ़ाने के लिए, शिक्षक कर्मियों को राज्यकर्मी का दर्जा देने के लिए, गुणवतापूर्ण चिकित्सा सुविधा देने के लिए, खेलों में मेडल लाओ, नौकरी पाओ योजना लागू करनेके लिए.

बता दें कि राजद की ओर से साफ कर दिया गया है कि वह अपनी ओर से महागठबंधन की सरकार को गिराने की पहल नहीं करेगा. राजद ने स्पष्ट कहा है कि नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की तरफ से पहल होती है तो यह और बात है. बता दें कि तेजस्वी यादव ने इससे पहले एक बयान देते हुए कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार जनता ने बनाई है और वह जनता के बीच जाना पसंद करेगी. बिहार के अखबारों में तेजस्वी यादव को लेकर फुल पेज विज्ञापन इसी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है.

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने यह भी कहा था कि बिहार में तख्तापलट इस बार आसान नहीं होगा और अभी खेला होना बाकी है. राजद के विधायकों ने शनिवार की मीटिंग में लालू प्रसाद यादव को अंतिम फैसला लेने के लिए अधिकृत किया था. बिहार में महागठबंधन की सरकार रहेगी या नहीं इसको लेकर अभी भी कयासबाजियों का दौर है. लेकिन, संकेत यही कह रहे हैं कि नीतीश कुमार अब खेमा बदलने का मन बना चुके हैं और इस पर कभी भी अंतिम फैसला कर सकते हैं. वहीं, राजद की ओर से एक तरह से साफ-साफ कह दिया गया है कि वह अपनी ओर से गठबंधन नहीं तोड़ेगा.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *