नीतीश कुमार को घोषित करें PM का चेहरा, INDIA गठबंधन की बैठक से पहले किसने कर दी ये मांग

Nitish

ANI

इंडिया गठबंधन की बैठक के एक दिन पहले ही नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के नेता ने एक ऐसी मांग कर दी है, जिससे कांग्रेस पार्टी का जायका बिगड़ सकता है।

भारतीय राष्ट्रीय जनतांत्रिक अखंडता गठबंधन इंडिया) के नेता 19 दिसंबर को दोपहर 3 बजे नई दिल्ली में अपनी चौथी बैठक के लिए तैयारी कर रहे हैं। क्षेत्रीय दलों वाले गठबंधन का लक्ष्य आगामी 2024 लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाना है। सभी की निगाहें बिहार के मुख्यमंत्री (सीएम) नीतीश कुमार और राजद प्रमुख और पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव पर हैं। दोनों बैठक में भाग लेंगे और संभवत: 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए सीट बंटवारे और एजेंडे को अंतिम रूप देने में निर्णायक भूमिका निभाएंगे। 

इस बीच इंडिया गठबंधन की बैठक के एक दिन पहले ही नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के नेता ने एक ऐसी मांग कर दी है, जिससे कांग्रेस पार्टी का जायका बिगड़ सकता है। जदयू के विधायक ने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री का चेहरा घोषित करने की मांग की है। जेडीयू के बाल्मिकी नगर विधायक और नीतीश कुमार के बेहद करीबी रिंकू सिंह ने बयान जारी किया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार स्वच्छ और ईमानदार छवि के व्यक्ति हैं। उनको छोड़कर इंडिया गठबंधन में कोई ऐसा चेहरा नहीं है, जिसको आगे करके लोकसभा का चुनाव जीता जा सकता है। 

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ, महत्वपूर्ण सभा से पहले चुनाव के लिए विपक्षी गुट की संभावनाओं पर विश्वास व्यक्त किया। बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने कहा कि हम इंडिया बैठक के लिए एक साथ आए हैं। इसका (गठबंधन) उज्ज्वल भविष्य है। हम जीतेंगे और इंडिया गठबंधन इस बार सरकार बनाएगा और एकजुट होकर पीएम मोदी की सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। तेजस्वी यादव ने बैठक के एजेंडे पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हर चीज पर चर्चा होगी. समिति अपना काम देख रही है। हम सार्वजनिक रूप से यह नहीं बता सकते कि क्या काम किया जा रहा है. चुनाव के लिए जो भी तैयारी होनी चाहिए हम कर रहे हैं।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *