नीतीश कुमार के INDIA गठबंधन छोड़ने के अगले दिन ही आज बिहार आ रहे राहुल गांधी, इन जिलों में न्याय यात्रा

अररिया/पूर्णिया/किशनगंज. राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज बिहार में प्रवेश करने वाली है. 29 जनवरी को राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ किशनगंज के बाद अररिया पहुंचेंगे. इसको लेकर बिहार कांग्रेस के नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है. यही कारण है कि बिहार में हुए सत्ता परिवर्तन से इतर पार्टी के सभी विधायक/सांसद/एमएलसी पूर्णिया में कैंप कर रहे हैं. राहुल गांधी की यात्रा बिहार-बंगाल बॉर्डर किशनगंज के फरानगोला चौक सुबह 9 बजे पहुंचेगी. इसके बाद राहुल चार दिनों में सात जिलों में 425 किलोमीटर की यात्रा करेंगे.

न्य़ाय यात्रा को लेकर पूरा शहर बैनर पोस्टर से पट गया है. कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने पूरे शहर में स्वागत के लिए तोरण द्वार और बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए हैं. जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी अपनी यात्रा के तहत रात्रि विश्राम यादव कॉलेज में करेंगे. आयोजन कमिटी के मुताबिक राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा दिन के 3 बजे के करीब शहर के जीरो माइल पहुंचेगी जो कि अस्पताल रोड, चांदनी चौक और काली मंदिर के रास्ते गुजरेगी. राहुल गांधी इस दौरान अन्य नेताओं के साथ काली मां के दर्शन भी कर सकते हैं. इसको लेकर तैयारियां की गई हैं.

राहुल गांधी का रात्रि विश्राम भी होना है लिहाजा उनके ठहरने के लिए अस्थाई रूप से टेंट बनाये जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक रात्रि विश्राम के बाद 30 जनवरी को उनका काफिला पूर्णियां के लिए रवाना हो जाएगा, जहां रंगभूमि के मैदान में उनकी रैली होगी. पूर्णिया में कांग्रेस की होने वाले रैली भी होने वाली रैली को लेकर तैयारियां चल रही हैं. पहले फेज में सीमांचल के जिलों में राहुल गांधी की यात्रा संपन्न होगी. वो यात्रा के दौरान कई जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे.

मालूम हो कि इंडी गठबंधन के मजबूत सूत्रधार या यूं कहें प्रणेता नीतीश कुमार के गठबंधन से बाहर निकलने के कुछ ही घंटों के बाद बाद राहुल गांधी की ये यात्रा बिहार पहुंच रही है, ऐसे में राहुल गांधी नीतीश कुमार को लेकर कैसा रवैया अपनाते हैं, इस पर भी सभी की नजरें रहेंगी. दूसरी तरफ राहुल की यात्रा भी कूचबिहार से ही बंगाल में पहुंची थी, उसी कूचबिहार में ममता भी ताल ठोंकने जा रही हैं, ऐसे में देखना है कि उनके निशाने पर भाजपा के साथ ही साथ इंडी गठबंधन के दल सीपीएम और कांग्रेस में भी होंगे या नहीं.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Congress leader Rahul Gandhi, Rahul gandhi, Rahul gandhi latest news, Rahul Gandi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *