नीतीश कुमार के बाद अब उनके करीबी मंत्री ने भी कहा- BJP नेताओं से है दोस्ती, होती रहती है बातचीत

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भाजपा से दोस्ती वाले बयान पर सियासत लगातार तेज है . बीजेपी के द्वारा इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा गया तो वहीं अब जदयू ने भी कुमार के बयान के बाद सफाई दी है. बिहार सरकार के वित्त मंत्री और जदयू नेता विजय चौधरी जो कि नीतीश कुमार के सबसे करीबी हैं, ने कहा कि नीतीश कुमार ने जो कहा है वह बिल्कुल स्पष्ट है, उसका राजनीति मतलब ढूंढने की जरूरत नहीं हैं.

नीतीश कुमार केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना की घटनाक्रम बता रहे थे. यह तथ्यात्मक बात है. नीतीश कुमार भाजपा नेताओं को जो कह रहे हैं वह व्यक्तिगत रिश्ते की बात कह रहे हैं. रिश्ता आज भी कायम है लेकिन हम लोग बीजेपी के साथ नहीं हैं, इसलिए किसी भी रिश्ते को सीधे राजनीतिक रिश्ते से नहीं जुड़ना चाहिए, जहां तक दोस्ती की बात है तो दोस्ती हमेशा रहती है. विजय चौधरी ने कहा कि आज भी मेरी भाजपा नेताओं से बात होती है. वो अच्छे दोस्त हैं हमारे और उन सभी से बात होती है. हमारी समझ से मुख्यमंत्री ने जो कहा है वह बिल्कुल स्पष्ट है.

विजय चौधरी ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय मोतिहारी में स्थापित हुआ है. उसकी कैसे यूपीए के समय में शुरुआत हुई और एनडीए की सरकार में वह धरातल पर आया. नीतीश कुमार ने भाजपा नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप लोग भूल गए कि आपसे पुराना रिश्ता है. हम लोग रिश्ता नहीं बोलते हैं बल्कि हम लोग सब दिन रिश्ता निभाते हैं. उन्होंने कहा कि आज ही सरकार में हर जिले के लिए 20 सूत्री समिति जो कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति होती है इसका गठन किया है और उसमें सभी महागठबंधन के घटक दलों का प्रतिनिधित्व भी दिया गया है . इसलिए व्यक्तिगत रिश्ते को राजनीतिक रिश्ते से नहीं जोड़ना चाहिए क्योंकि ऐसी कोई बात ही नहीं है.

हालांकि राजद के तरफ से इस पूरे मामले में तीखी प्रतिक्रिया आने के बाद विजय चौधरी ने कहा कि मैं सरकार या अपने दल की ओर से अपनी बातों को रखता हूं. आरजेडी में लालू यादव और तेजस्वी यादव के अलावा किसी के बयान को अकारण तुल देने की जरूरत नहीं है क्योंकि लालू यादव और तेजस्वी यादव ने खुद ही कहा है कि गठबंधन के विषय पर उन्हीं दोनों नेताओं का बयान आएगा, ऐसे में बाकी लोग कौन क्या बोलते हैं उसका बहुत मतलब नहीं है.

मुख्यमंत्री का बयान आने के बाद जदयू की ओर से भले ही इस मामले पर सफाई दी जा रही हो लेकिन बीजेपी ने भी अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इस मामले में कहा कि बिहार को केंद्र से मिलने वाली मदद के लिए नीतीश कुमार को सुबह दोपहर और शाम रोज धन्यवाद करना चाहिए. जहां तक रिश्ते की बात है तो व्यक्तिगत दुश्मनी नीतीश कुमार से नहीं है लेकिन यदि नीतीश कुमार तुष्टिकरण की राजनीति बिहार में करेंगे तो बीजेपी भी चुप बैठने वाली नहीं है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *