नीतीश की चाल ने पलट दी बाजी, RJD ने बताया सबसे बेहतर पीएम उम्मीदवार

saurav Kumar

आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र ने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग उठाई है। भाई वीरेंद्र ने कहा है कि 2024 में बिहार से प्रधानमंत्री बने और नीतीश कुमार में पीएम बनने के सारे गुण मौजूद हैं। भाई वीरेंद्र पहले भी यह मांग कर चुके हैं। आरजेडी नेता ने कहा है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार हैं। उन्होंने सभी विपक्षी दलों को भाजपा के खिलाफ एक प्लेटफार्म पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्हीं की अध्यक्षता में विपक्षी दलों की पहली बैठक पटना में आयोजित की गई।

आरजेडी ने नीतीश कुमार को पीएम फेस बनाने की मांग उठाई

आरजेडी के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि हर बिहारी चाहता है नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनें। पहले राष्ट्रपति देश के बिहार से ही बने थे। अब पीएम भी बिहार से बने। यह आरजेडी समेत पूरा बिहार चाहता है। बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश गुरुवार की शाम फुलवारी शरीफ दरगाह पहुंचे थे। मौलवी ने उनके पीएम बनने की दुआ मांगी थी।

नीतीश की चाल ने पलट दी बाजी

दरअसल, नीतीश कुमार ने लगभग सभी विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्हीं के नेतृत्व में पहली बार पटना में विपक्षी गठबंधन की मीटिंग हुई थी। पटना के बाद विपक्ष की दूसरी बैठक बैंगलोर में हूई थी, जहां से विपक्षी गठबंधन का नाम I.N.D.I.A रखा गया। तीसरी बैठक मुंबई में शरद पवार के घर हुई थी।

नाराज चल रहे हैं नीतीश कुमार

कहा जा रहा था कि दूसरे और तीसरे बैठक में नीतीश कुमार को ज्यादा भाव नहीं मिला, जिससे वह नाराज हैं और खबरें ये भी चलने लगी थी कि नीतीश कुमार एक बार फिर एनडीए का हिस्सा हो सकते हैं। इन्हीं सब खबरों के बीच हाल ही में लालू यादव ने नीतीश कुमार से मिलने पटना सीएम आवास गए। अब, लालू से मुलाकात के बाद राजद नेता नीतीश कुमार को पीएम पद के लिए सबसे बेहतर उम्मीदवार बता रहे हैं। हालांकि, इससे पहले भी नीतीश कुमार को विपक्ष का चेहरा बनाने की मांग उठ चुकी है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *