नीतीश का इंतजार करते तेजस्वी… कहानी शासकीय नहीं सियासी है! कैबिनेट मीटिंग की इनसाइड स्टोरी

पटना. आज नीतीश कैबिनेट की बैठक हुई और इसमें कुल तीन एजेंडा पर मुहर लगी है. राज्य का अभिभाषण, बिहार सरकार का आम बजट 2024-25 और बजट 2023-24 का थर्ड सप्लीमेंट्री बजट को मंजूरी मिली है. लेकिन, खबर शासकीय निर्णय की नहीं, बल्कि सियासी है और वह भी राजनीति मं भूचाल लाने वाली.

आज (गुरुवार) नीतीश कैबिनेट की बैठक में जो हुआ वह बिहार की राजनीति के अंदरखाने का रुखापन बाहर भी दिख रहा है. कैबिनेट बैठक केवल 15 मिनट में खत्म कर दी गई. कैबिनेट मीटिंग में मंत्री और अफसर नाश्ता भी खत्म नहीं कर सके थे. कैबिनेट खत्म होते ही मंत्री भारी मन से बाहर निकले. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लिफ्ट से गए तो वहीं उपमुख्यमंत्री सचिवालय की सीढ़ी से नीचे उतरे.

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लिफ्ट के बगल में सीएम नीतीश कुमार का इंतजार करते दिखे. उनके साथ मंत्री अशोक चौधरी भी थे. सीएम नीतीश कुमार ने दोनों को हाथ जोड़कर अभिवादन किया और बिना बोले आगे बढ़ गए. इधर, मंत्री बिजेंद्र यादव अकेले अपने चैंबर की ओर बढ़ चले.

खास बात यह भी रही कि कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद आम तौर पर मीडिया के लिए प्रेस ब्रीफिंग होती है, लेकिन गुरुवार को ऐसा कुछ नहीं हुआ. बता दें कि इससे पहले सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार की एनडीए में एंट्री को लेकर ग्रीन सिग्नल दे दिया और कहा कि अगर केंद्रीय नेतृत्व चाहेगा तो राज्य इकाई उसे मानेगी.

Tags: Bihar politics, CM Nitish Kumar, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *