निर्विरोध जीते JDU प्रत्याशी संजय झा, CM नीतीश कुमार से की मुलाकात

Patna:

Rajya Sabha Election 2024: बिहार की नीतीश सरकार ने 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत जीतकर विपक्ष को करारा जवाब दिया और बिहार में अपनी सरकार बनाई. इसके साथ ही नीतीश कुमार के दल बदलने से बिहार में सियासी घमासान भी तेज हो गया है. इस बीच बिहार से जेडीयू के संजय झा राज्यसभा के लिए चुने गए हैं. निर्वाचन का प्रमाणपत्र लेने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शिष्टाचार मुलाकात की. सीएम नीतीश ने उन्हें जीत की बधाई दी. वहीं राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद संजय झा ने कहा कि, ”वो मुख्यमंत्री के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हैं. उन्होंने मौका देने के लिए सीएम नीतीश कुमार का धन्यवाद किया.”

वहीं आपको बता दें कि आगे संजय झा ने कहा कि, ”बिहार में अब डबल इंजन की सरकार है. बिहार का बेस तैयार है. खासकर रोजगार और नौकरी के लिए मुख्यमंत्री का जो निश्चय है, उसमें निवेश कैसे आएगा, कृषि में कैसे उद्योग को जोड़ा जा सकता है, उत्तर बिहार में बाढ़ की समस्या ये वो मुद्दे रहेंगे, जिन्हें उठाया जाएगा.”

‘बिहार में अब डबल इंजन की सरकार’ – संजय झा

इसके साथ ही आपको बता दें कि नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद संजय झा ने साफ कर दिया कि बिहार में मध्यावधि चुनाव नहीं होंगे. संजय झा ने कहा कि, ”बिहार विधानसभा का चुनाव अपने समय से होगा.” आगे उन्होंने कहा कि, ”राज्यसभा में बिहार की समस्याओं को उठाया जाएगा. बिहार में अब डबल इंजन की सरकार है.” बता दें कि आगे  संजय झा ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की यात्रा और उनके बयान को लेकर कहा कि, ”मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विजन को पूरा बिहार ही नहीं, बल्कि पूरा देश देख रहा. बिहार में सबसे लंबे समय तक सीएम रहने का उनका अनुभव है.”

राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए संजय झा

आपको बता दें कि जनता दल यूनाइटेड ने संजय झा को राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उनके खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं होने के कारण उन्हें निर्विरोध चुना गया. वहीं संजय झा को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है, वह पार्टी में अहम पद रखते हैं और बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *