नाम- बदनाम, पता कब्रिस्तान… अमेजन मैनेजर के कात‍िल का हैरान करने वाला प्रोफाइल, जानें ‘माया गैंग’ की पूरी ड‍िटेल

चार मर्डर केस, ग‍िरोह में 12 से ज्‍यादा सदस्‍य, प‍िस्‍टल के साथ फ‍िल्‍मी डायलॉग पर इंस्टा रील बनाने वाला 18 साल का लड़का द‍िल्‍ली के भजनपुरा इलाके में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के मैनेजर हरप्रीत गिल की हत्‍या का मुख्‍य आरोपी है. आपको बता दें क‍ि 29 अगस्‍त यानी मंगलवार की रात करीब 11:30 बजे सुभाष विहार में पांच युवकों ने हरप्रीत गिल (36) और उसके दोस्त गोविंद सिंह (32) पर गोलियां चला दीं. पुलिस ने बताया था कि सिर में गोली लगने से घायल हुए गिल को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

अमेजन के मैनेजर हरप्रीत गिल की हत्‍या करने वाला मुख्‍य आरोपी मोहम्‍मद समीर उर्फ माया हाल ही में 18 साल का हुआ है और नाबाल‍िग रहते हुए उस पर कई हत्‍या के केस दर्ज हैं.

मोहम्‍मद समीर को इंस्‍टाग्राम पर रील बनाने का बहुत शौक है और उसके 2000 से अधिक फॉलोअर्स है. समीर ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल के बायो में लिखा है, नाम बदनाम, पता कब्रिस्तान, उमर जीने की, शौक मरने का, मोटे तौर पर मतलब है क‍ि मैं बदनाम हूं, कब्रिस्तान मेरा पता है, यह मेरी जीने की उम्र है लेकिन मैं मरना चाहता हूं.

नीचे स्क्रॉल करने पर आप देखेंगे क‍ि मोहम्मद समीर उर्फ माया को फैंसी कपड़े पहनने और लंबे बालों में फोटो ख‍िंचवाने का शौक है. इंस्‍टा का प्रोफाइल उसके फोटो खिंचवाने के शौक को बयां करता है. वो हर फोटो पर अच्‍छे से कपड़े पहनकर और पोज देकर फोटो ख‍िंचवाना पसंद करता है.

आरोपी समीर की एक र‍ील का टाइटल ‘जेल’ है, ज‍िसमें कई युवाओं जेल की सलाखों के पीछे द‍िख रहे है. वहीं एक अन्‍य रील में माया प‍िस्‍टल के साथ पोज करता और फायरिंग करता हुआ द‍िख रहा है.

एक रील के कैप्‍शन में ल‍िखा है ‘माया गैंग’ और इसमें 12 से ज्‍यादा किशोर द‍िख रहे हैं. पुलिस का कहना है क‍ि यह रील लड़कों का यह ग‍िरोह द‍िखावा करने वाला नहीं बल्‍क‍ि नॉर्थ ईस्‍ट द‍िल्‍ली के लोगों को डराने के ल‍िए बनाया गया है.

इस गैंग ने अपना नाम अपने ग‍िरोह के ल‍ीडर के नाम माया पर रखा है. पुल‍िस ने अमेजन के मैनेजर गिल की हत्‍या के मामले में मुख्‍य आरोपी माया और उसके 18 वर्षीय सहयोगी बिलाल गनी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है क‍ि दो अन्‍य आरोप‍ियों को भी पुल‍िस ने ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है.

पुलिस के अनुसार, मुख्‍य आरोपी माया हाल ही में 18 साल का हुआ है. माया जब नाबालिग था तो उस पर हत्‍या के कम से कम चार केस में शामिल था. उसका सहयोगी गनी इस रविवार को ही 18 साल का हुआ है. वह पिछले साल एक हत्या और डकैती के मामले में शामिल था. गनी को बाल निरीक्षण गृह भेजा गया था, लेकिन वह बाहर आने में कामयाब रहा और एक वेल्डिंग की दुकान पर काम करने लगा.

इस वारदात में हरप्रीत की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं उसके 32 वर्षीय चाचा गोविंद माया द्वारा कथित तौर पर सिर में गोली मारने के बाद अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

पुलिस को पता चला है कि मंगलवार रात करीब 10.30 बजे हरप्रीत और गोविंद बाइक पर एक संकरी गली से गुजर रहे थे. आरोपी माया, गनी और उनके सहयोगी सोहेल (23), मोहम्मद जुनैद (23) और अदनान (19) दो स्कूटरों पर एक पार्टी से लौट रहे थे. संकरी गली में दोपहिया वाहन आमने-सामने हो गए.

इसके बाद रास्ता कौन देगा इस पर विवाद शुरू हो गया. बहस बढ़ते-बढ़ते लड़ाई में तब्दील हो गई और इसका अंत माया द्वारा कथित तौर पर हरप्रीत और गोविंद को गोली मारने से हुआ. पुलिस ने इसके बाद गली में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने के बाद आरोप‍ियों की गिरफ्तारियां की गईं.

.

FIRST PUBLISHED : September 01, 2023, 10:05 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *