नहीं देखा होगा ऐसा बर्थडे, कुत्ते के जन्मदिन पर शहर में लगाए पोस्टर, 100 से ज्यादा बच्चों को दी पार्टी, VIDEO

मोहन ढाकले/बुरहानपुर. अक्सर आपने देखा होगा कि कई लोगों को जानवरों से बड़ा लगाव होता है. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में भी देखने को मिला. बुरहानपुर के लालबाग क्षेत्र में रहने वाले विजय पवार को जानवरों से इतना लगाव है कि वह अपने कुत्तों को परिवार के सदस्य की तरह उनका पालन पोषण कर जन्मदिन भी मानते हैं. उनके जन्मदिन के अवसर पर उनके द्वारा शहर में बैनर पोस्टर लगाने के साथ पार्टी भी दी जाती है. विजय इन कुत्तों को नाम से बुलाते हैं. इनके दो कुत्तों की मौत हो चुकी है. एक का नाम भुजो और एक का नाम बांडिया भाई था जो मर चुके हैं. लेकिन आज भी इन्होंने अपने कुत्ते भैरव के जन्मदिन के उपलक्ष्य में उनकी तस्वीर भी लगाई है. इस पोस्टर में एक अजीब बात यह भी सामने आई है. कि इन्होंने मोहल्ले के करीब एक दर्जन कुत्तों के फोटो लगाए हुए हैं. अब यह बैनर पोस्टर भी लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है.

जब कुत्तों का पालन करने वाले विजय पवार से लोकल 18 की टीम ने बात की तो उन्होंने बताया कि मेरा कोई घर परिवार नहीं है. केवल मेरी मां है मां के बाद में सबसे ज्यादा प्रेम इन कुत्तों से करता हूं. मैं मेहनत मजदूरी कर इनका पालन पोषण करता हूं. और उनके जन्मदिन मनाता हूं. पिछले 5 वर्षों से मैं जन्मदिन मनाता आ रहा हूं. अभी मेरे पास करीब पांच कुत्ते हैं. जिनका नाम लालू, कालू, राजा, डॉन, ओर भैरव है, आज 25 दिसंबर को भैरव नाम के कुत्ते का जन्मदिन होने के उपलक्षय में मैंने पार्टी भी रखी है. भैरव का यह पहला जन्मदिन है, करीब 100 से अधिक बच्चों को इस पार्टी के लिए आमंत्रण दिया है.

बैनर पोस्टर देख लोग कर रहे है तारीफ
जब इस पोस्टर को देखने वाले लोगों से बात की तो उनका कहना है कि वास्तव में यह जानवरों के प्रति एक बड़ा लगाओ देखने को मिला है. लोग तो अपना जन्मदिन स्वयं मान लेते लेकिन जानवरों का जन्मदिन कोई नहीं मनाता विजय पवार द्वारा इनका जन्मदिन मनाया जा रहा है. जो एक समाज को संदेश दे रहा है.

Tags: Dog video, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *