नहर में नहाने उतरे चार मासूम दोस्त, दो ही बाहर निकल पाए, 2 गहरे पानी में समाए

बूंदी. राजस्थान के बूंदी जिले के केशवरायपाटन थाना इलाके से निकल रही चंबल नदी की दायीं मुख्य नहर में आज नहाने उतरे चार मासूम बच्चों में से दो की मौत हो गई. दो बच्चों को बचा लिया गया है. ये चारों बच्चे कोटा शहर के अलग-अलग कॉलोनी के रहने वाले हैं. ये बच्चे नहाने के दौरान वहां सेल्फी ले रहे थे. इस दौरान एक बच्चा नहर में गिर गया. उसे बचाने के लिए एक के बाद एक तीनों बच्चे भी उसमें कूद गए और यह हादसा हो गया.

बच्चो को नहर में डूबते देखकर आसपास के लोग मौके पहुंचे और बच्चों को बचाने का प्रयास किया. लेकिन वे दो ही बच्चों को बचा पाए. दो बच्चों की नहर में डूब जाने से मौत हो गई. हादसे में मौत के शिकार हुए बच्चों के नाम पीयूष और आदित्य था. वे नहर में गहराई में चले गए थे. लिहाजा उन्हें बचाया नहीं जा सका. गांव के पूर्व सरपंच पुरुषोतम शर्मा ने पुलिस और प्रशासन को घटना की सूचना दी. इस पर कोटा की कुन्हाड़ी थाना पुलिस और बूंदी की केशवरायपाटन थाना पुलिस मौके पर पहुंची.

बच्चों के शव परिजनों को सौंपे
बाद में केशवरायपाटन डीएसपी आशीष भार्गव भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने कोटा नगर निगम के गोताखोरों और एसडीआरएफ टीम को बुलाकर नहर में सघन तलाशी अभियान शुरू करवाया. लेकिन बाद में घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर पीयूष और आदित्य का शव मिल गए. दोनों शवों को नहर से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए केशवरायाटन सीएचसी मोर्चरी में पहुंचाया. वहां परिजनों की मौजूदगी में दोनों बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें उनको सौंप दिया गया.

नहर में पानी का बहाव ज्यादा था
पुलिस उपाधीक्षक आशीष भार्गव ने बताया कि कोटा शहर के रहने वाले चार बच्चे आज सुबह नहाने के लिए पहुंचे थे. इनमें सिद्धम अग्रवाल, यथार्थ योगी, आदित्य पांडे और पीयूष मीणा शामिल हैं. नहर में पानी का बहाव नहर में ज्यादा था. इसके चलते ये बच्चे डूबने लग गए. हालांकि सिद्धम अग्रवाल और यथार्थ योगी को आसपास के लोगों ने सकुशल बाहर निकाल लिया था. लेकिन आदित्य पांडे और पीयूष मीणा डूब गए.

घटनास्थल से 50 से 60 मीटर की दूरी पर ही मिले शव
घटना सुबह 9 बजे हुई थी. उसके बाद 11 बजे से रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया. करीब एक बजे पीयूष का शव नहर से निकाला गया. वहीं आदित्य के शव को डेढ़ बजे निकालने में सफलता मिली. दोनों शव घटनास्थल से 50 से 60 मीटर की दूरी पर ही मिले हैं. डूबने वाले बच्चों में शामिल पीयूष पुत्र कमलेश मीणा रिद्धि सिद्धि एनक्लेव का निवासी था. वहीं आदित्य पुत्र सुशील पांडे कृष्ण विहार कॉलोनी का निवासी था.

Tags: Big accident, Bundi, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *