नशीला ड्रिंक पिलाया, फिर… भाभा रिसर्च सेंटर के क्वार्टर में छात्रा से रेप

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक भयावह घटना घटी है. शहर के चेंबूर इलाके में पोस्टल कॉलोनी में भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (BARC) क्वार्टर के एक फ्लैट में 19 वर्षीय एक कॉलेज छात्रा के साथ दो लोगों ने कथित तौर पर बलात्कार किया. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर सोमवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. कथित तौर पर यह घटना 15-16 नवंबर की दरम्यानी रात 10 बजे से 12.30 बजे के बीच हुई है.

फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार पीड़िता कॉमर्स की छात्रा है और पालघर जिले में अपनी मां और बहन के साथ रहती है. वह अपने पिता से मिलने के लिए मुंबई में थी, जो BARC में काम करते हैं और उन्हें मां म्युनिसिपल हॉस्पिटल के सामने स्थित कॉम्प्लेक्स की एक इमारत में एक फ्लैट आवंटित है. पहला आरोपी, जिसकी पहचान 26 वर्षीय अजीत कुमार यादव के रूप में हुई, वह BARC के एक अन्य कर्मचारी का बेटा है और पीड़िता के पिता के घर के पास एक फ्लैट में रहता था.

पढ़ें- मुंबई: महिला डॉक्टर से रेप करने, ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठने के आरोप में शख्स गिरफ्तार

कोल्ड ड्रिंक में मिलाया नशीला पदार्थ
रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने कहा कि वह पीड़िता को जानता था. पुलिस ने कहा कि घटना के दिन, अजीत के माता-पिता रात के लिए बाहर गए थे और उसने अपने दोस्त गोवंडी निवासी प्रभाकर यादव को अपने घर बुलाया. पीड़िता खाना पकाने के लिए कुछ सामग्री उधार लेने के लिए अजीत के घर गई, जहां दोनों ने उसे नशीली कोल्ड ड्रिंक की बोतल दी. पुलिस ने कथित तौर पर कहा कि कोल्ड ड्रिंक के कुछ घूंट पीने के बाद पीड़िता बेहोश हो गई, जिसके बाद दोनों लोगों ने बारी-बारी से उसके साथ बलात्कार किया.

रात करीब 12:30 बजे जब लड़की को होश आया तो उसे एहसास हुआ कि उसके साथ क्या हुआ है और वह भागकर अपने फ्लैट पर पहुंची. बाद में उसने उसी बिल्डिंग में रहने वाले अपने कुछ करीबी दोस्तों को घटना की जानकारी दी. इसके बाद 16 नवंबर को पीड़िता पुलिस के पास पहुंची और शिकायत दर्ज कराई. दोनों व्यक्तियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 376 (डी) (सामूहिक बलात्कार), 328 (जहर के माध्यम से चोट पहुंचाना), 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया था और उसी दिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. बाद में आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें 20 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. पुलिस ने कहा कि पीड़िता की मेडिकल जांच आने के बाद उसे आरोप पत्र में जोड़ा जाएगा.

Tags: Crime News, Gang Rape, Maharashtra

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *