नवाज शरीफ अक्टूबर में लौट सकते हैं पाकिस्तान, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा

Nawaz Sharif

Creative Common

73 वर्षीय शरीफ नवंबर 2019 से लंदन में स्व-निर्वासित निर्वासन में रह रहे हैं। उन्हें 2018 में अल-अजीजिया मिल्स और एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामलों में दोषी ठहराया गया था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन में अपने चार साल से अधिक के आत्म-निर्वासन को समाप्त करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के अगले महीने पाकिस्तान लौटने की संभावना है। लंदन में एक बैठक में मौजूद सूत्रों का हवाला देते हुए, जहां पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सर्वोच्च नेता शरीफ अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे, डॉन अखबार ने बताया कि उन्होंने अपनी वापसी के बारे में बात की, लेकिन एक स्पष्ट तारीख यात्रा के लिए खुलासा नहीं किया गया है।

73 वर्षीय शरीफ नवंबर 2019 से लंदन में स्व-निर्वासित निर्वासन में रह रहे हैं। उन्हें 2018 में अल-अजीजिया मिल्स और एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामलों में दोषी ठहराया गया था। वह लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की कैद की सजा काट रहे थे। -अज़ीज़िया मिल्स मामले से पहले उन्हें “चिकित्सा आधार” पर 2019 में लंदन जाने की अनुमति दी गई थी। डॉन की रिपोर्ट में कहा गया है कि बैठक में पीएमएल-एन कार्यकर्ता अपने नेता की वापसी की तैयारी के लिए उत्सुक थे और उनकी वापसी के तार्किक विवरण पर चर्चा कर रहे थे। शरीफ ने अक्टूबर में पाकिस्तान लौटने की पुष्टि की।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि नवाज़ शरीफ़ ने कहा था कि उन्हें मौजूदा आर्थिक संकट के बीच अपने वोट बैंक और समर्थकों के साथ जुड़ने के लिए वापस लौटना होगा। इससे पहले, 25 अगस्त को शरीफ के छोटे भाई शहबाज़ ने पूर्व प्रधान मंत्री की सितंबर में पाकिस्तान वापसी की घोषणा की थी। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *