नवाज की पार्टी ने शुरू किया चुनाव प्रचार, इमरान एंड कंपनी का क्‍या है हाल?

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान में फरवरी 2024 में आम चुनाव होने हैं. जिसे देखते हुए पूर्व पीएम नवाज शरीफ की पार्टी ने अपना अभियान शुरू कर दिया है. माना जाता है कि नवाज की पार्टी के पास पाक सेना का समर्थन है, जिसे देखते हुए उन्‍हें प्रबल दावेदार माना जा रहा है. वहीं, मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टी पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान खान अभी भी जेल में हैं. शीर्ष अदालत द्वारा उनकी क्रिकेट बैट वाली छवि पर रोक लगाने के बाद उनकी पार्टी के उम्मीदवार अलग-अलग चुनाव चिन्हों का उपयोग कर निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. पार्टी के नेताओं का कहना है कि उन्‍हें प्रशासन रैली आयोजित करने की अनुमति तक नहीं दे रहा है.

नवाज शरीफ पिछले साल के अंत में लंदन में लौटे थे. उन्होंने देश की 350 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के पुनर्निर्माण का वादा किया है, जो आईएमएफ बेलआउट के साथ कर्ज डिफ़ॉल्ट को टालने के बावजूद उच्च मुद्रास्फीति, अस्थिर मुद्रा और कम विदेशी मुद्रा भंडार का सामना कर रही है. नवाज की बेटी मरियम नवाज ने पंजाब प्रांत के ओकारा में एक रैली में पार्टी के अभियान की शुरुआत की, जहां उन्होंने देश में महंगाई के बीच कहा, “जितना अधिक आप हमें वोट देंगे उतना ही आप देखेंगे कि आपके घरेलू खर्च कम हो रहे हैं.” हालांकि शरीफ रैली में नजर नहीं आए.

यह भी पढ़ें:- ‘वो मुझे अपना बटुआ दे देता था और फिर…’, 12th Fail आईपीएस मनोज शर्मा ने बताया वो किस्‍सा, फिल्‍म में नहीं है जिक्र

Pakistan Election: नवाज शरीफ की पार्टी ने शुरू किया प्रचार, इमरान खान एंड कंपनी का क्‍या है हाल? सर्वे ने बताया सच

सर्वे में कौन आगे?
दिवंगत प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) भी मैदान में हैं. उनके बेटे बिलावल भुट्टो भी प्रचार में जुटे हैं. इमरान का तखता पलट करते हुए नवाज और भुट्टो की पार्टी ने साल 2022 में मिलकर सरकार बनाई थी. दिसंबर में हुए गैलप पाकिस्तान पोल से पता चला कि इमरान खान को अभी भी अप्रूवल रेटिंग में नवाज शरीफ से पांच अंकों की बढ़त हासिल है. बीते साल अगस्‍त में शहबाज शरीफ ने बतौर पीएम अपना कार्यकाल पूरा किया था. जिसके बाद से पाकिस्‍तान में कार्यवाहक पीएम जिम्‍मेदारी संभाले हुए हैं.

Tags: Imran khan, Nawaz sharif, Pakistan Election, Pakistan news, Pakistan News Today

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *