नवाज की पार्टी को समर्थन देंगे बिलावल: कहा- हम केंद्र सरकार में शामिल नहीं होंगे, सिर्फ मुद्दों पर बाहर से सपोर्ट करेंगे

  • Hindi News
  • International
  • Pakistan Election 2024 | New Government Bilawal Bhutto Nawaz Sharif Shahbaz Sharif Imran Khan PML N PPP

इस्लामाबाद/लाहौर4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
मंगलवार को इस्लामाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी। - Dainik Bhaskar

मंगलवार को इस्लामाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी।

पाकिस्तान में 8 फरवरी को हुए चुनाव में किसी पार्टी को बहुमत (134 सीट) नहीं मिला। इसके बाद गठबंधन की कोशिश शुरू हुई और अब इसमें कामयाबी मिलती नजर आ रही है।

‘जियो न्यूज’ के मुताबिक- पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी यानी PPP के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने कहा है कि वो PML-N को बाहर से समर्थन देेंगे, लेकिन सरकार में शामिल नहीं होंगे।

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कुल 336 सीटें हैं। इनमें से 265 सीटों पर चुनाव हुए। एक सीट पर चुनाव टाल दिया गया, जबकि एक सीट NA-88 के नतीजों को खारिज कर दिया गया है। यहां 15 फरवरी को फिर से वोटिंग होगी। बाकी 70 सीटें रिजर्व हैं।

बिलावल ने क्या कहा

  • PPP चेयरमैन बिलावल ने रविवार और सोमवार को लगातार दो दिन पार्टी की सेंट्रल एग्जीक्यूटिव कमेटी के साथ मीटिंग की। इसके बाद मंगलवार शाम अपने सियासी पत्ते खोले। कहा- हमने फैसला किया है कि हम PML-N को केंद्र में समर्थन देंगे। वो अपना प्रधानमंत्री बना सकते हैं। हम इस पद से अपना दावा भी वापस ले रहे हैं। इसकी वजह यह है कि हमें केंद्र में सरकार बनाने के लिए जरूरी समर्थन नहीं मिला है।
  • बिलावल ने आगे कहा- मैं और मेरी पार्टी मुल्क में अब कोई नई परेशानी नहीं देखना चाहते। न हम फिर से चुनाव चाहते हैं। इसलिए हमने फैसला किया है कि हम प्रधानमंत्री पद नहीं मांगेंगे और न ही सरकार में शामिल होंगे। हालांकि, सीनेट का चेयरमैन और नेशनल असेंबली का स्पीकर हमारी पार्टी का होगा। इस फैसले की वजह भी यही है कि हम पाकिस्तान को मुश्किल से निकालकर उसे विकास के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं।
  • बिलावल ने माना कि हालिया चुनाव में धांधली हुई, और हम खुद इस मामले की जांच के लिए पार्टी की कमेटी बनाएंगे। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान में अब नए चुनाव की जरूरत नहीं और नई सरकार फौरन बननी चाहिए।
अडियाला जेल में करप्शन मामले में सजा काट रहे इमरान खान ने फैमिली मेंबर्स के जरिए समर्थकों को पैगाम भिजवाया। कहा- सरकार बनाने के लिए PML-N, PPP या MQM से कोई बात नहीं करेंगे। (फाइल)

अडियाला जेल में करप्शन मामले में सजा काट रहे इमरान खान ने फैमिली मेंबर्स के जरिए समर्थकों को पैगाम भिजवाया। कहा- सरकार बनाने के लिए PML-N, PPP या MQM से कोई बात नहीं करेंगे। (फाइल)

इमरान बोले- सरकार बनाने के लिए PML-N, PPP या MQM से नहीं करेंगे बात
PTI पार्टी के संस्थापक इमरान खान ने कहा है कि उनकी पार्टी सरकार बनाने के लिए PML-N, PPP या MQM से कोई बात नहीं करेगी। PTI ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी।

शाहबाज शरीफ ने मंगलवार को कहा- नवाज शरीफ ही पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे।

शाहबाज शरीफ ने मंगलवार को कहा- नवाज शरीफ ही पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे।

नवाज ही बनेंगे प्रधानमंत्री

  • मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाहबाज शरीफ ने कहा- मैं अब भी यही कहना चाहता हूं कि नवाज शरीफ ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। इसके साथ ही शाहबाज ने नवाज के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान की उपलब्धियां भी गिनाईं।
  • निर्दलीयों के पार्टी में शामिल होने पर उन्होंने कहा- अगर कोई अपनी इच्छा से हमारे साथ जुड़ना चाहता तो इसमें कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। चुनाव में धांधली के आरोपों को खारिज करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा- खैबर पख्तूनख्वा में PTI समर्थक निर्दलीयों को बहुमत मिला। तो क्या वो गड़बड़ी से जीते हैं।
  • शाहबाज ने कहा- मेरी पार्टी की तरफ से निर्दलीय आजाद हैं। वो चाहें तो सरकार बना सकते हैं, हम विपक्ष में बैठने को तैयार हैं। लेकिन अगर वो ऐसा नहीं कर सकते तो दूसरी पार्टियां सरकार बनाएंगी। देश को इस वक्त आगे बढ़ने की जरूरत है। हमारे सामने बहुत सी चुनौतियां हैं और समय बहुत कम है। हमारी लड़ाई महंगाई, गरीबी, आतंकवाद और बेरोजगारी के खिलाफ है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *