नर्मदापुरम: नशेड़ी और मनचलों पर रहेगी पुलिस की नजर, यहां लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

दुर्गेश सिंह राजपूत/नर्मदापुरम. जिले में महिलाओं और छात्रों से छेड़छाड़ करने बाले नशेड़ी और मनचलों की अब खैर नहीं. जिले में 69 स्थानों को चिन्हित किया गया है. इन स्थानों पर लगातार पुलिस की निगरानी रहेगी. स्कूल, कॉलेज एवं सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं. मुख्यालय को कैमरे लगाने का प्रपोजल भेजा गया है.

इन स्थानों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, जिला मुख्यालय पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए छह स्थानों का चयन किया गया है. इसमें तारआहाता, एसएनजी स्कूल, बस स्टैंड, गीता भवन रसूलिया, मंदिर चौराहा हाउसिंग बोर्ड, शासकीय स्कूल मालाखेड़ी, रायपुर स्कूल शामिल हैं. इसी तरह इटारसी में बस स्टैंड, नीलम चौराहा आदि जगह को भी चिन्हित किया गया है. जिले के हर थाना, चौकी क्षेत्र में महिलाओं एवं छात्राओं को आवागमन होता है. उनकी सुविधा के लिए यहां उच्चतम तकनीक के सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.
तुरंत होगी कार्रवाई

तुरंत होगी कार्रवाई
यहां छेड़छाड़ की घटना होते ही इसकी लाइव तस्वीर पुलिस कंट्रोल को मिल जाएगी. इसके साथ पुलिस पार्टी संबंधित क्षेत्र में पहुंचकर छेड़छाड़ करने वालों पर तत्काल कार्रवाई करेगी. जिले भर में सीसीटीवी लगाने के लिए पुलिस टीम ने हर थाना, चौकी स्तर पर स्थल परीक्षण कर चयन किया है.

मुख्यालय पर सीसीटीवी सर्विलांस वाहन
नर्मदापुरम जिला पुलिस को रैली, धरना, प्रदर्शन या बलवा आदि होने पर लाइव तस्वीरें पुलिस कंट्रोल रूम को भेजने के लिए मुख्यालय पर सीसीटीवी सर्विलांस वाहन भेजा गया है. इसमें चार स्टिल और एक मूविंग कैमरा लगाया गया है. यह सर्विलांस वाहन जहां भी जाएगा, वहां से लाइव तस्वीर पुलिस कंट्रोल रूम को देता रहेगा. इसे जिलेभर में उपयोग करना शुरू कर दिया गया है.

इन स्थानों पर रहेगा कंट्रोल रूम
नर्मदापुरम एसपी डॉ. गुरकरन सिंह ने बताया कि महिला सुरक्षा के लिए जिले में 69 स्थानों पर सीसीटीवी लगाने के लिए प्रपोजल भेजा गया है. इन कैमरों के जरिए छेड़छाड़ की वारदातों पर अंकुश लगेगा. सर्विलांस वाहन बहुत महत्वपूर्ण साधन साबित हो रहा है. छोटे शहर, कस्बों और ग्रामों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों का कंट्रोल रूम संबंधित थाना चौकी में रहेगा. यहां कर्मचारी की तैनाती कर 24 घंटे सीसीटीवी पर नजर रखी जाएगी. संकल्प यात्रा के तहत यह योजना बनाई गई है.

Tags: CCTV, Hoshangabad News, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *