नजरबाग और समस्तीपुर स्टेशन के बीच होगा विद्युतीकरण, ट्रेनें डायवर्ट

गुलशन कश्यप/जमुई: अगर आप ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो एक बार इस जरुरी सूचना को अवश्य जरुर पढ़ लें. कहीं ऐसा ना हो कि आप घर से ट्रेन पकड़ने के लिए निकलें और आपकी ट्रेन स्टेशन पर आए ही न. दरअसल, रेलवे के द्वारा नॉन इंटरलॉकिंग और प्री नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जाएगा. इस कारण 9 मार्च को किउल-जसीडीह रेलखंड पर चलने वाली कई ट्रेनों के मार्ग को डायवर्ट कर दिया गया है. जबकि कई ट्रेनों को दूसरे स्टेशन के रास्ते से चलाई जाएगी. वहीं कई ऐसी ट्रेन भी है जिन्हें रद्द कर दिया गया है. ऐसे में अगर आप ट्रेन यात्रा करने वाले हैं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

जानिए किस कारण किया गया है यह बड़ा बदलाव
रेलवे के हाजीपुर जोन के मुख्य संपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि रेलवे के द्वारा नजरबाग और समस्तीपुर स्टेशन के बीच विद्युतीकरण का काम किया जाना है. इसको लेकर नॉन इंटरलॉकिंग तथा प्री नॉन इंटरलॉकिंग का काम कराया जाना है. उन्होंने बताया कि इसी कार्य को लेकर 9 मार्च को कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. किउल-जसीडीह रेलखंड पर चलने वाली 9 मार्च की ट्रेनों को दूसरे रूट से डायवर्ट कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : होली पर दिल्ली से सीधे छपरा के लिए चलेगी यह ट्रेन, जल्द बुक करवा लें अपना टिकट

इस रास्ते से चलाई जाएगी यह ट्रेन
मुख्य संपर्क अधिकारी ने बताया कि नॉन इंटरलॉकिंग तथा प्री नॉन इंटरलॉकिंग के कारण गोरखपुर-हटिया एक्सप्रेस को हाजीपुर, शाहपुर, पटोरी, बछवारा जंक्शन के रास्ते चलाने का निर्णय लिया गया है. यह ट्रेन बिजली हॉट, भगवानपुर, घोरावल, मुजफ्फरपुर, खुदीराम बोस की जगह पूसा, समस्तीपुर, दलसिंहसराय, बछवारा जंक्शन के रास्ते चलाई जाएगी. ऐसे में घर से निकलने से पहले आप ट्रेन के इस बदले हुए मार्ग के बारे में जरूर जान लें. कहीं ऐसा ना हो कि आपको परेशानी का सामना करना पड़ जाए.

Tags: Bihar News, Indian railway, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *