नकवी बोले: सनातन पर हमला करने वाले मानसिक रूप से बीमार, आत्मा पर चोट-परमात्मा से खोट वाले हो जाते हैं मटियामेट

Naqvi said: Those who attack Sanatan are mentally ill, their soul is hurt and those who fault God become dead

रामपुर में कार्यक्रम के दौरान मुख्तार अब्बास नकवी
– फोटो : संवाद

विस्तार


पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सनातन धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले मानसिक रूप से बीमार हैं। उनके उपचार के लिए कोई मानसिक स्वास्थ्य केंद्र ही उपयुक्त जगह है। शनिवार को पटवाई में भाजपा की तरफ से चलाए जा रहे मेरी माटी-मेरा देश अभियान में शामिल होने पहुंचे नकवी ने कहा कि सनातन धर्म भारत की आत्मा है।

आत्मा पर चोट और परमात्मा से खोट वाले मटियामेट हो जाते हैं। कहा कि पृथ्वी के सबसे पुराने, प्रमाणिक, पौराणिक सनातन धर्म पर प्रहार और विक्षिप्त विचार, अस्वस्थ मानसिक अवस्था का स्पष्ट लक्षण हैं। भारत हजारों साल से सनातन संस्कार, संस्कृति और संसाधनों को विदेशी आक्रांताओं द्वारा आपराधिक अराजकता के इतिहास का गवाह है।

सनातन संस्कार पर सांप्रदायिक वार बाई चांस नहीं, बाई च्वाइस है। मुल्क, मानवता और भारतीय मूल्यों के खिलाफ कटुतापूर्ण अपराध है। ऐसी किसी भी साजिश को एकजुट होकर परास्त करना हमारा राष्ट्रीय कर्त्तव्य है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दुनिया भारत का गुणगान कर रही है।

वहीं कांग्रेस और राहुल गांधी देश का अपमान करने की सुपारी के साजिशी सौदागर बन कर विदेश में घूम रहे हैं। इस मौके पर नकवी ने लोगों के घरों से कलश में एक चुटकी मिट्टी एकत्र की। इस अवसर पर सांसद घनश्याम सिंह लोधी, जिला अध्यक्ष अभय गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष ख्यालीराम लोधी, मोहनलाल सैनी, काशीराम दिवाकर, हंसराज पप्पू, दिनेश शर्मा, हरीश गंगवार, महासिंह राजपूत, राजीव मांगलिक, शिरीष गुप्ता, जगपाल यादव, आदि उपस्थित रहे।

भाजपाइयों ने एकत्र की मिट्टी

मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम के तहत ग्राम इमरता, परचई, करनपुर में भाजपाइयों ने घर-घर से एक मुट्ठी मिट्टी और एक चुटकी चावल कलश में एकत्र किए। कार्यक्रम का शुभारंभ मंडल अध्यक्ष वीरपाल ने कहा कि वीर बहादुर लोगों को सम्मानित करने के लिए मेरी माटी मेरा देश नामक अभियान शुरू किया। कार्यक्रम में रिजवान भारतीय, संजीव प्रधान, हुकम सिंह, जयप्रकाश लोधी, चंद्रपाल लोधी, मंसाराम आदि उपस्थित रहे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *