नए साल में घर ले लाएं यह पौधा, मिलेगी सुख-शांति, जिंदगी में होगी बरकत

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया. लोग नया साल 2024 आने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. ऐसे में लोग नया साल को सेलिब्रेट करने के लिए अलग-अलग तरीका अपनाने हैं. कई लोग मंदिर में जाकर पूजा किया करते हैं. तो कई लोग गरीबों को दान देकर नया साल मनाते हैं.कुछ लोग नई गाड़ी एवं नए सामान की खरीदारी करते हैं. लेकिन ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो नया साल के मौके पर अपने पर्यावरण का खास ख्याल रखते हैं. वह अपने घर के लिए पेड़ पौधे की खरीदारी करते हैं. जिससे उन्हें शुद्ध हवा और पॉजिटिविटी के साथ खुशहाली भी मिलती रहे.

इसकी जानकारी देते हुए गार्डेन ग्राम के प्लांट एक्सपर्ट तन्वी प्रकाश कहती हैं की 2024 नया साल को लेकर लोगों के लिए कुछ पौधों की अच्छी खासी डिमांड हो रही है. इन पौधे को लोग ऑर्डर देकर मंगवा रहे हैं. जिस कारण ये सभी पौधे खूब ट्रेंडिंग में हैं.

हर पौधे में होते हैं अलग-अलग गुण और खासियत
हालांकि तन्वी ने कहा कि इन सभी पौधों को अगर कोई भी लोग खरीदारी करते हैं तो उन्हें सुख शांति समृद्धि के साथ उनके घर खुशहाली आती है. साथ ही साथ वह कहती है कि लोगों को पर्यावरण संरक्षण जरूर करना चाहिए. ऐसे में लोग पर्यावरण संरक्षण करने के लिए तरह-तरह के उपाय ढूंढते हैं. कई लोग पेड़ पौधे लगाकर पर्यावरण को बचाने का प्रयास करते हैं. लेकिन कई लोगों के पास जमीन नहीं होने के कारण वे पेड़ नहीं लगा पाते हैं, लेकिन अपने बेडरूम, ऑफिस, दफ्तर में ही गमले में लगाकर पर्यावरण को शुद्ध और स्वच्छ करने का प्रयास करते हैं.

आपकी सोच और इम्यूनिटी होगी बूस्ट
तन्वी प्रकाश कहती हैं कि अगर आपके आसपास पर्यावरण स्वच्छ होगा, तो आपकी सोच और इम्यूनिटी जरूर बूस्ट होगी. अच्छी हवा से ही अच्छी सोच का निर्माण होता है. उन्होंने कहा कि अभी लोगों के लिए लेटेस्ट ट्रेंड बन गया है. लोग अभी तोहफा में ज्यादातर पौधे ही गिफ्ट दिया करते हैं. ऐसे में नए साल के मौके पर एंग्लोनेम का पौधा, वेरीगेटेड जेड का पौधा, फहथस का पौधा, स्नेक प्लांट का पौधा और रबर प्लांट का पौधा सहित अन्य कहीं ऐसे पौधे हैं, जो ट्रेंड में चल रहे हैं. लोग उनकी खूब खरीदारी कर रहे हैं, वहीं लोग नए साल पर एक दूसरे को पौधे भी गिफ्ट करते दिखे.

घर में जरूर रखें ऐसे पौधें
वास्तु के जानकार ऐसे में कहते हैं कि अगर आप भी अपने घर इन पौधों को ले जाते हैं तो निश्चित ही आपके घर में शुद्ध और स्वच्छ वातावरण के साथ आपके घर में सुख शांति समृद्धि के साथ खुशियों का माहौल होगा.

जड़ी-बूटियों से बना तिलकुट, कोरोना में भी कारगर, बढ़ा देगा आपका स्टैमिना

पूर्णिया के पंडित व वास्तु शास्त्री दयानाथ मिश्र भी कहते हैं की वास्तु के मुताबिक बहुत ऐसे पेड़ पौधे होते हैं, जिन्हें लगाने से लोगों एवं पर्यावरण को विशेष लाभ होता है. उन्होंने कहा कई ऐसे पौधे हैं. जिनके अलग-अलग गुण होते हैं. ऐसे में लोगों को अपने घर में गुनी पौधे को जरूर रखना चाहिए. जिससे उनके घर में पर्यावरण के साथ अच्छी सोच की उपज होगी और उन्हें खुशहाली मिलेगी.

Tags: Bihar News, Local18, Purnia news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *