नए साल में करनी है सोने की खरीदी तो अभी रुकें, इस दिन शुरू होंगे शुभ मुहूर्त

अर्पित बड़कुल/दमोह: नया साल शुरू होने वाला है. ऐसे में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के बाद लोगों शादी की तैयारी में भी जुट जाएंगे. कई लोग सोने की खरीदारी भी शुरू करने की प्लानिंग कर रहे हैं. अगर आप की भी ऐसी योजना है तो अभी रुक जाएं. 15 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन खरमास खत्म होगा. इसके बाद शुभ मुहूर्त शुरू होंगे, जब आप सोने की खरीदी कर सकते हैं.

ज्योतिष पंडित धर्मेन्द्र दुबे ने बताया कि इस साल मकर संक्रांति धनाष्टक की है. 14 जनवरी से 15 जनवरी 2024 तक सूर्य मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 16 जनवरी से शुभ विवाह कार्य शुरू हो जाएंगे. शुभ कार्यों में सोने, चांदी के आभूषणों की आवश्यकता होती है. ऐसे में आप सोने की खरीदी शुरू कर सकते हैं. यह समय सोने की खरीदारी के लिए अनुकूल रहेगा. इसका लाभ आपको मिलेगा.

खरीदारी के लिए चुनें ये दिन
ज्योतिषाचार्य ने आगे बताया कि ग्रह तीन प्रकार के होते हैं सोम ग्रह, पाप ग्रह और क्रूर ग्रह, इन तीनों ग्रहों में सोम ग्रह को शुभ माना गया है. इसको लेकर सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार के दिनों में आप किसी भी वस्तु या आभूषण को खरीदते हैं तो वह आपके लिए मंगलकारी होगा. इतना ही नहीं, जो नक्षत्र होते हैं वह 27 होते हैं. इनमें से पुष्य नक्षत्र को पवित्र माना गया है. विशेष तौर पर रविवार या गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र में की गई आभूषण की खरीदारी मंगलकारी, फलकारी होगी.

(NOTE: इस खबर में दी गई सभी जानकारियां और तथ्य मान्यताओं के आधार पर हैं. NEWS18 LOCAL किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता है.)

Tags: Damoh News, Gold, Local18, Makar Sankranti

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *