नए साल के जश्न में शराब पार्टी करना पड़ सकता है भारी, ये है पुलिस की तैयारी

आलोक कुमार/गोपालगंज. नव वर्ष के आगमन में अब चंद दिन शेष रह गए हैं. लोग नए साल के स्वागत की तैयारी में जुटे हुए है. लोग नए साल को अपने तरीके से इंजॉय करते हैं. कुछ घरों में ही रहकर परिवार के साथ इसका आनंद लेते हैं तो कुछ लोग ऐसे होते हैं जो परिवार के साथ बाहर घूमने के लिए चले जाते हैं. लेकिन इसमें एक वर्ग ऐसा भी है जिनको बिहार में नववर्ष मानना अच्छा नहीं लगता है और वह दूसरे राज्यों की ओर रुख कर लेते हैं. इसके पीछे की मुख्य वजह बिहार में शराबबंदी है. नए साल में जश्न मनाने के लिए लोग अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने के लिए या यूं कहें कि शराब पीने के लिए दूसरे राज्य चले जाते हैं. गोपालगंज जिला भी इससे अछूता नहीं है. यहां भी बड़ी संख्या लोग शराब पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश की ओर रुख कर लेते हैं. हालांकि उत्पाद विभाग में इस बार इससे निपटने के लिए मुकम्मल तैयारी की है.

बता दें कि गोपालगंज से 40 किलोमीटर के फासले पर उत्तर प्रदेश का हिस्सा शुरू हो जाता है. युवा विकास कुमार ने बताया कि गोपालगंज से लोग कुशीनगर के अलावा गोरखपुर पार्टी इंजॉय करने के लिए चले जाते हैं. जैसे-जैसे नया साल नजदीक आ रहा है, वाइन प्रेमियों का उत्तर प्रदेश की ओर जाने का सिलसिला शुरू हो गया है. अपने जिले में उन्हें रहना और नए साल में मौज मस्ती करना शायद ठीक नहीं लगता है. वहीं, इस बार उत्पाद विभाग की गोपालगंज जिला के विभिन्न पिकनिक स्पॉट पर विशेष निगरानी रखेगी. इसको लेकर तैयारी भी चल रही है. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे जो भी चेक पोस्ट है, वहां जांच का धारा बढ़ा दिया गया है.

भारत का अनोखा शहर, जहां गर्मियों में पिघल जाती है सड़क! सर्दियों में जम जाती है बर्फ, जानें क्या है वजह

ड्रोन और डॉग स्क्वायड की ली जा रही है मदद

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि गोपालगंज में उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे छह चेक पोस्ट है. जबकि समेकित जांच चौकी बल्थरी में है. यहां लगातार आठ-आठ घंटे की पालियों में कर्मी तैनात रहते हैं. उत्तर प्रदेश से आने वाले लोगों की ब्रेथ एनालाइजर मशीन से जांच की जाती है. इसके अलावा छोटे बड़े वाहनों को स्कैनर से जांच की जाती है. इस बार ड्रोन और डॉग स्क्वॉड के माध्यम से दियारा सहित और अन्य क्षेत्रों में भी सघन जांच जारी है. इस दिशा में लगातार कार्रवाई की जा रही है. विशेष कर 1 जनवरी को पिकनिक स्पॉटों पर उत्पाद विभाग की टीम लगातार नजर बनाए रखेगी.

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Local18, New Year Celebration

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *