धर्मपत्नी की सेवा करनी है… करवा चौथ पर स्वास्थ्य कर्मी की छुट्टी का पत्र

हाइलाइट्स

अमरोहा में स्वास्थ्य विभाग में तैनात एक कर्मचारी का छुट्टी के लिए आवेदन पत्र जमकर वायरल
करवा चौथ के त्यौहार पर स्वास्थ्यर्मी ने पत्नी की सेवा करने और व्रत रखने का हवाला देकर मांगा अवकाश

अमरोहा. उत्तर प्रदेश के जनपद अमरोहा में स्वास्थ्य विभाग में तैनात एक कर्मचारी का छुट्टी के लिए आवेदन पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल रहा है. करवा चौथ के त्यौहार पर स्वास्थ्यर्मी ने पत्नी की सेवा करने और उसकी लंबी आयु के लिए व्रत रखने का हवाला देते हुए एक दिन का अवकाश मांगा था. हालांकि अवकाश के लिए आवेदन में जिस भाषा का प्रयोग किया गया उस पर सीएमओ की तरफ से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

बता दें की स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी राजकुमार सीएमओ ऑफिस में कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात है. कर्मचारी ने अवकाश पत्र में कुछ इस प्रकार लिखा कि ‘प्रार्थी को करवा चौथ के दिन अपनी पत्नी की सेवा करनी है जिसकी वजह से घर में खुशहाली आती है और महान धर्मपत्नी की लंबी आयु के लिए व्रत रखना है, अतः जिस कारण से प्रार्थी कार्यालय में उपस्थित होने में असमर्थ है.’ जब अवकाश पत्र सीएमओ के पास पहुंचा तो उन्होंने इस तरह की भाषा से अवकाश लेने की बात को दरकिनार कर दिया और कर्मचारी को स्पष्टीकरण के आदेश दे दिए.

हालांकि, कर्मचारी का यह पत्र सोशल मीडिया पर जमार वायरल है और लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. कहा जा रहा है कि सी पत्र को उनके ही किसी साथी ने वायरल किया है. इस संबंध में सीएमओ डॉ सत्यपाल सिंह ने बताया कि रजुमार की तरफ से पोर्टल पर अवकाश मांगा गया था, लेकिन उसमें करवा चौथ का जिक्र नहीं था, लेकिन एक और पत्र है जो वायरल हो रहा है उसमें करवा चौथ का जिक्र किया गया है. इस संबंध में राजकुमार से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

Tags: Amroha news, UP latest news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *