धमतरी जिले के रिहायशी इलाके में घुसा भालू, पूरे इलाके में दहशत का माहौल

अनूप पासवान/कोरबा. धमतरी शहर में पहली दफा ऐसा हुआ जब भालू रिहायशी इलाके में घुस गया. भालू के आने की खबर सुनकर पूरे शहर में सनसनी फैल गई और इसकी सूचना वन अमले को दी गई .वन विभाग को जैसे ही इसकी सूचना मिली रेस्क्यू के लिए वन अमला पहुंच गया और रेस्क्यू करने जुट गया. भालू शहर में विचरण करता रहा, बड़े से भालू को देखकर लोग दहशत में थे.इन दिनों छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र में जंगली जानवरों का खतरा बढ़ गया है.

जंगली जानवर अब जंगलों से भटक कर रिहायसी इलाके में प्रवेश कर रहे हैं. जिससे लोग काफी दहशत में है. ऐसा ही एक मामला धमतरी जिले के रिहायशी इलाके आमा पारा में देखने को मिला. जहां जंगल से भटक कर एक व्यस्क भालू सड़कों पर विचार करने लगा. गली मोहल्ले में भालू का विचरण करते देख लोग काफी भयभीत हो गए. इलाके के लोग इसकी सूचना वन विभाग को दी इसके बाद वन हमला भालू रेस्क्यू करने जुट गया.

वनांचल क्षेत्र में जंगली जानवरों का खतरा
भालू रिहायसी इलाके में काफी देर तक उत्पाद मचाता रहा. जिसके बाद रायपुर से पहुंची रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद भालू का रेस्क्यू किया. भालू जंगल से भटक कर खाने की तलाश में रिहायशी इलाके में प्रवेश कर गया था. जिसका रेस्क्यू कर वापस जंगल में छोड़ा गया तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली.

.

FIRST PUBLISHED : August 25, 2023, 13:54 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *