धमतरी जिले के इस हॉस्टल में आई फ्लू का कहर, 40 छात्रों में मिला संक्रमण, मचा हड़कंप

अनूप पासवान/धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में आई फ्लू का रफ्तार थमने के नाम नहीं ले रहा है. नगरी क्षेत्र के ग्राम करैहा बालक छात्रावास के करीब 40 बच्चे आई फ्लू के चपेट में आ गए है. आई फ्लू संक्रमण फैलने की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम छात्रावास पहुंची और बच्चों के आंखों का जांच किया गया. आई फ्लू संक्रमण के चपेट में आए छात्रावास के बच्चों को दवाई भी उपलब्ध करवाया गया.

छात्रावास में संक्रमण न फैले इसको ध्यान में रखते हुए प्रबंधन द्वारा संक्रमण की चपेट में आए बच्चों को घर भेज दिया गया. ताकि संक्रमण दूसरे बच्चो में ना फैले. बताया जा रहा है कि नगरी ब्लाक के ग्राम करैहा में आदिमजाति कल्याण विभाग द्वारा बालक छात्रावास संचालित है. जहां के करीब 40 बच्चो को आई फ्लू चपेट में आने से विभाग में हडकंप मच गया है.

छात्रों को भेजा गया घर
आनन फानन में इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी गई. स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सभी बच्चों की जांच की गई. उपचार के बाद सभी बच्चों को घर भेज दिया गया. साथ ही हिदायत दिया गया है कि ठीक होने तक सभी घर पर ही रहे. बरहरहाल स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि आई फ्लू की रोकथाम के लिए पूरा स्वास्थ्य अमला लगा हुआ है.

.

FIRST PUBLISHED : August 26, 2023, 15:23 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *