धन की देवी हमेशा घरमें ही रहेंगी,लेंगे ये काम,वास्तु दोष मिटाने के हैं ये उपाय

दुर्गेश सिंह राजपूत / नर्मदापुरम.घर के वास्तु दोष से परेशान है तो इन उपायों से सारी समस्याओं का समाधान हो सकता है. वास्तु दोष हटाने के लिए घर में रखी चीजों को व्यवस्थित रखे. इन उपायों से घर के सभी सदस्यों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. धन की देवी मां लक्ष्मी को खुश करने घर को साफ सुथरा रखना जरूरी है. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा न आए. इसके भी कई उपाय करते है. वास्तु दोष हमारे घर में उथल पुथल मचा देता है. तो आइए आज हम बताते है वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का वास्तु कैसे आसान तरीके से सही किया जा सकता है.

ज्योतिषाचार्य पं पंकज पाठक ने कहा कि अगर घर में वास्तु दोष होता है तो बनते कार्य बिगड़ जाते है. इस दोष की वजह से घर के सदस्य का स्वास्थ्य सही नही रहता हैं. सबसे पहले आप घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए नमक और फिटकरी मिलाकर पोछा लगाए. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर को साफ सुथरा रखें. सुबह के समय एक बार घर के खिड़की दरवाजे को खोल दें. जिससे पूरे घर में शुद्ध हवा एवं सूर्य की रौशनी आ सकें. ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है.

वास्तु दोष दूर करने करें ये सरल उपाय
घर के वायव्य कोण में दीपक जलाएं रखें. इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. वास्तु दोष को दूर करने घर के मुख्य द्वार पर रोली एवं चंदन से स्वस्तिक का चिन्ह बना दें. ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होता है. इसके साथ ही स्वस्तिक का सभी पूजा अर्चना और धार्मिक अनुष्ठान में किया जाता है. जिस घर के मुख्य द्वार पर स्वस्तिक बना होता है. उस घर मे धन की देवी माता मां लक्ष्मी प्रवेश करती है. इसके साथ ही घर के मुख्य द्वार पर दोनों तरफ शुद्ध घी का दीपक रखे. इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. घर के मुख्य द्वार पर एक लोटे में शुद्ध जल भरकर रखें एवं सुबह उसे बाहर फेंक दें, इसके बाद उसे फिर शुद्ध जल से बापस भर कर रख दें. ऐसा करने से आपके घर एवं परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. घर के दक्षिण पश्चिम की दिशा में दीपक जरूर जलाए इससे लाभ प्राप्त होता है. घर में सभी सदस्यों का स्वास्थ्य उत्तम रहे इसके लिए घर को वास्तु दोष से मुक्त रखना होगा.

Disclaimer:-इस खबर में दी गई जानकारी, ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात कर लिखी गई है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है. आप इन सभी कार्यों को करने के लिए किसी ज्योतिषाचार्य या पंडित से सलाह जरूर लें.

Tags: Hoshangabad News, Latest hindi news, Local18, Madhya pradesh news, Religion 18, Vastu tips

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *