धनबाद में यहां शुरू हो रहा स्वाभिमान स्वदेशी मेला,एक परिसर में मिलेगा सबकुछ!

मो.इकराम/धनबाद. राष्ट्रीय चेतना संघ स्वयंसेवी संस्था की ओर से स्थानीय जिला परिषद मैदान हीरापुर में 28 फरवरी से 10 मार्च तक स्वाभिमान स्वदेशी मेले का आयोजन किया जा रहा है. मेले में लगभग 80 स्टॉल लगाए जाएंगे. इसमें झारखंड, बिहार, बंगाल, उड़ीसा ,मध्य प्रदेश आदि राज्यों के स्टॉल धारक अपना उत्पाद लेकर आएंगे.

मेले में खादी के वस्त्र, भागलपुरी सिल्क कथा की साड़ी, गृह सज्जा की सामग्री, घरेलू उपयोग के छोटे-छोटे सामान, साथ ही खाने-पीने के लजीज स्टॉल उपलब्ध होंगे. बच्चों के मनोरंजन के लिए जंपिंग, मिकी माउस, वाटर पार्क, आदि की भी व्यवस्था की जा रही है. साथ ही स्कूली बच्चों के लिए संध्या के समय प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा.

धर्मजीत चौधरी ने बताया कि मेले के आयोजन का उद्देश्य लोकल उत्पाद को बढ़ावा देना है. स्वदेशी वस्तुओं के प्रति लोगों में आकर्षण पैदा करने के साथ-साथ छोटे उद्यमियों को एक प्लेटफार्म मुहैया कराने के अलावा आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करना है. विभिन्न प्रतियोगिताओं सहित सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है. इसके तहत बाल संसद प्रतियोगिता, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, भाषण व हस्तकला प्रतियोगिता, रंगोली आदि पर प्रतियोगिता होगी.

यहां देखें झूलों का चार्ज
उन्होंने कहा कि कई वर्षों से यहां स्वदेशी मेले का आयोजन करते आ रहे हैं. मेले की खासियत है कि यहां लोगों को एक ही छत के नीचे हर तरह के सामान उपलब्ध हो जाते हैं. साथ ही यहां आकर लोग चटपटे व्यंजनों का भी आनंद ले सकते हैं. मेले में बच्चों के मनोरंजन के लिए कई तरह के झूले भी लगाए गए हैं. 40-50 रुपए में बच्चे एक झूले का आनंद ले सकते हैं. सभी झूले का चार्ज 40 से 50 रुपए ही रखा गया है. धनबाद वासी अगले 15 दिनों तक खूब इंजॉय कर पाएंगे.

Tags: Dhanbad news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *