दो तेंदुओं ने मचाया आतंक, दहशत में लोगों ने शाम को निकलना किया बंद, अब एक पकड़ा गया

राहुल दवे/इंदौर: तेंदुए के डर से आरआर कैंट के रहवासी दहशत में थे. एहतियात के तौर पर शाम को निकलने की मनाही थी. वन विभाग की टीम को शुक्रवार को उस समय सफलता मिली, जब तेंदुआ पिंजरे में कैद हो गया. उसकी गुर्राहट से इलाका दहल गया. पिंजरे में आने के बाद वह बाहर निकलने के लिए बार-बार झपट्टा भी मारता रहा.

बता दें कि आरआर कैट कैंपस में गत 10 मार्च को दो तेंदुए दिखाई दिए थे. इसकी सूचना वन विभाग को मिलने के बाद से ही तेंदुओं की तलाश की जा रही थी. इसके लिए दो पिंजरे भी लगाए गए थे. एक पिंजरे में एक तेंदुआ पकड़ में आया है. उसकी उम्र करीब 10 साल है. हालांकि, दूसरा तेंदुआ अब भी पकड़ से बाहर है.

पिंजरे में ऐसे हो गया कैद
वन मंडल अधिकारी महेंद्र सिंह सोलंकी के अनुसार, जो तेंदुआ पकड़ा गया है, वह भूखा था. भोजन की तलाश में पिंजरे तक आया था. वह मवेशी को देख उसमें घुसा और कैद हो गया. उसे इंदौर चिड़ियाघर भेजा गया है. दूसरे तेंदुए को पकड़ने के लिए अभी दो पिंजरे लगाए गए हैं.

राहत तो मिली, लेकिन डर बरकरार
वन विभाग अधिकारियों का मानना है कि दूसरा तेंदुआ भी भूखा होगा और वह भी जल्द पकड़ा जाएगा. एक तेंदुआ पकड़ाने के बाद कॉलोनी के रहवासियों ने राहत की सांस तो ली है, लेकिन दूसरे तेंदुए का डर अब भी है.

गुस्सैल है पकड़ाया तेंदुआ
वन विभाग की टीम ने जब तेंदुए के पिंजरे को चिड़ियाघर ले जाने के लिए गाड़ी में रखा तो वह बार-बार दहाड़ रहा था. बाहर निकलने के लिए पिंजरे की लोहे की सलाखों पर झपट्टा मार रहा था. चिड़ियाघर इंचार्ज डॉ. उत्तम यादव ने बताया कि तेंदुए को अभी यहां लाया गया है. उसकी उम्र करीब 10 साल है. वह गुस्सैल है. ऐसा इसलिए भी हो सकता है कि वह भूखा होगा. फिलहाल, उसका परीक्षण किया जा रहा है. यदि कोई बीमारी निकलती है तो उपचार किया जाएगा.

Tags: Indore news, Leopard, Local18, Wildlife news in hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *